कर्नाटक और केरल में बाढ़ का कहर, अब तक 166 लोगों की मौत, 36 लापता

कर्नाटक और केरल में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ की वजह से अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. कर्नाटक के 22 जिले अभी भी बाढ़ की चपेट में है. केरल के आधा दर्जन से अधिक जिलों में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है.

केरल और कर्नाटक में बाढ़ का प्रकोप जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर- NDRF ट्विटर)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 8:38 AM IST

कर्नाटक और केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. कर्नाटक के 22 जिले अभी भी बाढ़ की चपेट में है, जबकि केरल के आधा दर्जन से अधिक जिलों में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. कर्नाटक में बाढ़ से मरने वालों की तादाद 62 हो गई है. केरल में अब तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है और 36 लोग लापता है.

केरल सबसे ज्यादा प्रभावित

लगातार हो रही बारिश के कारण आई बाढ़ से केरल में काफी नुकसान हुआ है. राज्य में अभी तक बाढ़ के कारण कुल 104 लोगों की मौत हुई है. 2 लाख 87 हजार से अधिक लोगों को अपना घर छोड़कर 1654 से अधिक राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है. सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित वायनाड जिले में मेपादी के पास और मलप्पुरम जिले में कवलपारा और इसके आसपास के इलाके हैं.

कर्नाटक में बाढ़ से 62 लोगों की मौत

कर्नाटक में भीषण बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ से अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है. कर्नाटक सरकार ने राहत कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपयों की सहायता राशि की मांग भी की है.

बाढ़ की वजह से कर्नाटक के 14,000 से ज्यादा मकानों को नुकसान पहुंचा है. प्रभावित क्षेत्रों में 624 राहत शिविरों में शरण लेने वाले 1,57,498 लोगों को पीने का पानी, भोजन, दवाइयां, कपड़े, कंबल और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं और उनके टूटे मकानों की मरम्मत की जा रही है.

Read more!

RECOMMENDED