लखनऊः यात्री बोला- विमान में बम, सुरक्षा एजेंसियों के छूटे पसीने

लखनऊ एयरपोर्ट पर एक यात्री अजीबोगरीब हरकत कर रहा था, जिसको देखकर सीआईएसएफ टीम को आशंका हुई. इसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने उसको हिरासत में ले लिया और पूछताछ की, तो यात्री ने कह दिया कि विमान में बम रखा है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए.

विमान में बम की सूचना के बाद तलाशी लेते सुरक्षा बल
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 13 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 12:35 AM IST

  • लखनऊ से दिल्ली के लिए विमान से रवाना होने वाला था यात्री
  • विमान में बम की सूचना पर एयरपोर्ट पहुंचे आला अधिकारी

लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक यात्री ने सुरक्षा बलों से विमान में बम होने की बात कही. सुरक्षा बलों ने विमान में बम होने का दावा करने वाले यात्री पीयूष वर्मा को हिरासत में ले लिया है.

बताया जा रहा है कि लखनऊ एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 पर पीयूष वर्मा अजीबोगरीब हरकत कर रहा था, जिसको देखकर सीआईएसएफ टीम को आशंका हुई. इसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने उसको हिरासत में ले लिया और पूछताछ की.

पूछताछ के दौरान पीयूष ने सीआईएसएफ की टीम को बताया कि लखनऊ से चेन्नई को जाने वाली इंडिगो के विमान में बम है. यह सुनते ही सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए. इसके बाद सीआईएसएफ ने फौरन सभी अलर्ट कर दिया.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक विमान में बम होने की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट डायरेक्टर, सीनियर कमांडेंट, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीम (BDDS), सीआईएसएफ के डॉग स्क्वायड, क्विक रिएक्शन टीम, कृष्णा नगर के सीओ और सरोजनी नगर के सीओ भी एयरपोर्ट पहुंच गए. एयरपोर्ट अथॉरिटी मामले में नियमानुसार कार्रवाई कर रही है.

पीयूष वर्मा ने जिस विमान में बम होने का दावा किया, वो विमान शनिवार शाम 07:25 बजे लखनऊ से चेन्नई के लिए रवाना होने वाली थी. हालांकि यात्री पीयूष वर्मा के दावा के बाद विमान को रोक दिया गया था. इसके बाद तलाशी ली गई और फिर विमान को जाने की इजाजत दी गई. वहीं, यात्री पीयूष वर्मा लखनऊ से दिल्ली जाने वाला था. वह विमान संख्या 6E447 से रात 10:40 बजे दिल्ली रवाना हो रहा था. हालांकि वह सुरक्षा जांच के बाद एयरपोर्ट के अंदर चला गया था और अजीबोगरीब हरकत करने लगा था.

Read more!

RECOMMENDED