गैंगरेप पर BJP सांसद किरण की नसीहत- 3 लोग थे तो लड़की ऑटो में क्यों बैठी?

किरण खेर ने चंडीगढ़ रेप मामले में पीड़िता को नसीहत देते हुए कहा था कि जब ऑटो में तीन लोग बैठे हुए थे तो उसे बैठना ही नहीं चाहिए था. हालांकि आलोचना होने पर खेर ने कहा कि उनका बस कहना था कि दुनिया में हालात बहुत खराब है, लड़कियों को काफी सावधानी बरतनी चाहिए.

किरण खेर
अंकुर कुमार
  • चंडीगढ़ ,
  • 30 नवंबर 2017,
  • अपडेटेड 5:11 PM IST

गुरुवार को रेप पीड़िताओं को लेकर एक और विवादित बयान सामने आया है. यह बयान किसी और ने नहीं बल्‍कि बीजेपी की सांसद और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस किरण खेर ने दिया है. किरण ने चंडीगढ़ रेप मामले में विवादित बयान से राजनीति गर्मा गई है. यही वजह है कि किरण खेर ने तुरंत इस बयान पर सफाई भी दे दी.

किरण खेर ने चंडीगढ़ रेप मामले में पीड़िता को नसीहत देते हुए कहा था कि जब ऑटो में तीन लोग बैठे हुए थे तो उसे बैठना ही नहीं चाहिए था. हालांकि आलोचना होने पर खेर ने कहा कि उनका बस कहना था कि दुनिया में हालात बहुत खराब है, लड़कियों को काफी सावधानी बरतनी चाहिए. यही नहीं उन्‍होंने विपक्ष पर और उनकी बयान की आलोचना करने वालों पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

विपक्ष ने घेरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल ने बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं कि इतनी सीनियर होने के बावजूद किरण खेर  इस तरह का बयान वह कैसे दे सकती हैं. इस बयान से लगता है कि वह गंभीर मामले को हल्के में ले रही हैं. वहीं किरण खेर ने कहा लड़कियों को एहतियात बरतनी चाहिए. साथ ही कहा कि चंडीगढ़ पुलिस अपना काम सही से कर रही है क्‍योंकि जैसे कोई लड़की फोन करती है तो चंडीगढ़ पुलिस पीसीआर भेजती है.

यह था मामला

17 नवंबर की रात मोहाली में एक 22 वर्षीय लड़की के साथ एक ऑटो ड्रायवर और उसके दो साथियों ने रेप किया था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इस घटना को लेकर खेर ने एक बयान में कहा था कि मैं बच्चियों से कहना चाहती हूं कि जिस ऑटो में तीन पुरूष पहले से बैठे हों उसमें नहीं बैठना चाहिए. यह उनकी सुरक्षा के लिए कह रही हूं. वहीं दुर्घटना के वक्त लड़की क्लास करके वापस लौट रही थी. ऑटो ड्राइवर का नाम मोहम्मद इरफान है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने गिरफ्तारी के बाद जेल में अपनी जान देने की कोशिश में कांच के टुकड़े से अपने पेट पर हमला किया. उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Read more!

RECOMMENDED