कश्मीर पर BJP का बड़ा प्लान, 15 अगस्त को हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा

मंगलवार को बीजेपी ने जम्मू कश्मीर की टीम के साथ बैठक की और चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. इससे पहले बीजेपी आने वाले 15 अगस्त को घाटी में बड़ा जश्न मनाने की तैयारी में है.

15 अगस्त के लिए बड़ी तैयारी कर रही BJP
पूजा शाली
  • नई दिल्ली,
  • 31 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 10:04 AM IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों की संख्या में बढ़ोतरी की खबरों के बीच राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हुई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है. मंगलवार को बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर की टीम के साथ बैठक की और चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. इससे पहले बीजेपी आने वाले 15 अगस्त को घाटी में बड़ा जश्न मनाने की तैयारी में है. इसके तहत पंचायत प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराने को कहा जाएगा.

सूत्रों की मानें तो मंगलवार को जो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर बीजेपी की टीम के साथ बैठक की है, उसमें कई मसलों पर चर्चा हुई. उन्हीं में से एक ये भी मसला रहा. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त को बड़े धूमधाम से मनाने जा रहे हैं.

इसमें लोकल पंचायत प्रमुखों को कहा जाएगा कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में तिरंगा फहराए. इसके लिए पंचायत प्रमुखों को सुरक्षा भी दी जाएगी. माना जा रहा है कि बीते दिनों जो 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की बात सामने आ रही है, ये उससे जुड़ी हो सकती है. हालांकि, सरकार ने अभी इस तरह की पुष्टि नहीं की है.

बता दें कि बीते दिनों जब अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी की बात सामने आई थी, तो राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई थी. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लगातार ट्वीट पर ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर सवाल दागे थे और इसका कारण पूछा था. कश्मीरी नेताओं का कहना था कि सरकार इस तरह घाटी में सुरक्षा बढ़ाकर लोगों में खौफ का माहौल खड़ा कर रही है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों धारा 370, अनुच्छेद 35-A को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. इस तरह की बात सामने आ रही थी कि सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा सरकार इस ओर कोई एक्शन ले सकती है. हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. घाटी में चुनाव झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ ही कराए जा सकते हैं.

Read more!

RECOMMENDED