टीवी

BB ट्रॉफी के हकदार थे Umar Riaz, फैन फॉलोइंग में नंबर वन, विनिंग फेस को फिनाले से पहले बाहर करना कितना सही?

नेहा फरहीन
  • नई दिल्ली,
  • 10 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 5:13 PM IST
  • 1/10

नम आंखें और चेहरे पर मायुसी लिए जब उमर रियाज बिग बॉस 15 के घर से बाहर निकले तो उनके हर चाहने वाले की आंखें भी नम हो गईं. बिग बॉस ने सिर्फ उमर रियाज को बाहर नहीं किया, बल्कि अपने फैसले से शो के लाखों फैंस के दिलों को भी तोड़ दिया. जहां से हम शो देख रहे हैं, हमारे हिसाब से फिनाले से पहले किसी एक स्ट्रॉन्ग और विनिंग फेस को इस तरह से एविक्ट करना पूरी तरह से अनफेयर है. 

  • 2/10

वोटिंग की आड़ में क्यों ऑडियंस के इमोशंस के साथ खेले बिग बॉस?
बिग बॉस के हर सीजन में मेकर्स और शो के होस्ट सलमान खान यह डंका बजाते हुए नजर आते हैं कि बिग बॉस ऑडियंस का शो है. अरे...जब बिग बॉस ऑडियंस का शो है, तो फैसला करने हक ऑडियंस को क्यों नहीं दिया जा रहा है?
 

  • 3/10

हर साल ऑडियंस के नाम पर बिग बॉस कुछ ऐसे शॉकिंग एविक्शन करते हैं, जिसके शो की ऑडियंस ही बिल्कुल खिलाफ होती है. आखिर ऐसा करके बिग बॉस के मेकर्स ऑडियंस के इमोशंस के साथ हर साल क्यों खेलते हैं? इसका जवाब बिग बॉस के लाखों फैंस जानना चाहते हैं. 
 

  • 4/10

इस बार बिग बॉस की पोल सबके सामने खुल गई, जब सलमान खान ने उमर रियाज को यह कहकर बाहर का रास्ता दिखाया कि दर्शक उन्हें शो में देखना नहीं चाहते हैं. लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जब उमर के सपोर्ट में फैंस उतरे तो यह साफ हो गया कि फैंस उमर को शो में देखना चाहते हैं.
 

  • 5/10

फैंस ने तो उमर रियाज को बिग बॉस 15 का विनर ही घोषित कर दिया. BB Winner Umar Riaz, BB Be Fair With Umar Riaz जैसे कई हैशटेग ट्विटर पर 5 म‍िलियन ट्वीट ट्रेंड हुए. उमर के सपोर्ट में लाखों फैंस एक जुट हो गए, जिससे यह साफ जाहिर हो गया कि शो के लाखों दर्शक उमर को शो में देखना चाहते थे. अब सवाल यह उठता है कि आखिर मेकर्स ने दर्शकों के नाम का झूठा सहारा लेकर उमर को शो से बाहर क्यों किया?

  • 6/10

फिनाले से पहले उमर को निकालना कितना सही ?
आप अगर बिग बॉस 15 को शुरुआत से फॉलो कर रहे हैं तो यकीनन आप भी इस बात से वाकिफ होंगे कि इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा हिंसा और एग्रेशन देखने को मिला है. शो में शुरुआत से ही कई कंटेस्टेंट्स को एक दूसरे के साथ झगड़ा करते हुए देखा गया है. 

  • 7/10

करण कुंद्रा ने एक नहीं, बल्कि कई बार प्रतीक संग धक्का-मुक्की की है. उन्हें उठाकर पटका है. शमिता शेट्टी भी राखी को जोर का धक्का दे चुकी हैं. सिम्बा नागपाल ने फुल फोर्स के साथ उमर को पूल में धक्का दिया था. नेहा भसीन भी प्रतीक संग धक्का मुक्की करती हुई नजर आ चुकी हैं. लेकिन इन लोगों के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया गया?
 

  • 8/10

क्यों बिग बॉस में अलग हैं घरवालों के लिए नियम?
शो के मेकर्स के लिए अगर नियम इतने जरूरी थे, तो पहली बार फिजिकल होने पर ही कंटेस्टेंट्स को बाहर किया जाना चाहिए था. फिर उसमें उमर रियाज का नाम होता या करण कुंद्रा का. शो के दर्शकों को वो पूरी तरह से फेयर लगता. लेकिन इतनी बार इतने कंटेस्टेंट्स के फिजिकल होने के बाद सिर्फ उमर को शो से बाहर करना और वो भी फिनाले से कुछ समय पहले, ये अपने आप में ही अनफेयर है. नियम हर किसी के लिए एक होने चाहिए. ऐसा बिग बॉस के हर फैन का मानना है. 
 

  • 9/10

क्या उमर को निकालकर बिग बॉस ने अपना ही किया नुकसान?
बिग बॉस के मेकर्स ने उमर को तो शो से बाहर कर दिया है. लेकिन उमर के निकलने पर शो के लाखों फैंस निराश हो गए हैं. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स शो को बायस्ड बता रहे हैं, तो कई शो को बॉयकॉट करने का ऐलान कर चुके हैं. ऑडियंस का रिस्पॉन्स देखने को बाद तो यही लग रहा है कि उमर के निकलने से दर्शक शो से काफी निराश हुए हैं. ऐसे में यह शो के लिए अच्छी बात नहीं है. अब बिग बॉस के मेकर्स खुद समझदार हैं. देखते हैं कि फैंस का दोबारा दिल जीतने के लिए वो एक्सटेंड हुए हफ्तों में उमर को शो में दोबारा चांस देते हैं या नहीं.

  • 10/10

(Photo Credit- @umarriazz91)

लेटेस्ट फोटो