टीवी

Bharti Singh Birthday: न जिम-न योग, भारती सिंह ने कैसे घटाया था 15 किलो वजन? बर्थडे पर जानिए कॉमेडियन का वेट लॉस सीक्रेट

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 03 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 11:30 AM IST
  • 1/9

Happy B'day Bharti Singh: भारती सिंह एंटरटेनमेंट वर्ल्ड का एक बड़ा नाम हैं. कॉमेडी क्वीन भारती सिंह का मजाकिया अंदाज और उनके जोक्स किसी के भी चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं. कॉमेडी वर्ल्ड की क्वीन भारती आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. भारती के बर्थडे के खास मौके पर आपको बताते हैं कि उन्होंने कैसे खुद को फिट किया और अपने ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी के दिलों को जीता. 

  • 2/9

भारती सिंह का वजन एक समय पर काफी ज्यादा था. कई बार उनके वजन को लेकर उन्हीं के शो में जोक्स क्रैक किए जाते थे, उनके ज्यादा वजन की वजह से उनका मजाक उड़ाया जाता था. लेकिन कहते हैं ना कि अगर कोई चीज पूरी मेहनत और लगन से करो तो कुछ भी मुमकिन है. भारती ने भी कड़ी मेहनत करके अपना 15 किलो से ज्यादा वजन कम करके हर किसी को हैरान कर दिया. 

  • 3/9

भारती के ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर कई लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं. भारती का ट्रांसफॉर्मेशन देखने लायक था. भारती के बर्थडे पर आज हम आपको बताते हैं कि उन्होंने अपना 15 किलो वजन कैसे कम किया, जो आपके भी काम आ सकता है. 

  • 4/9

भारती सिंह ने अपना वजन कम करने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग को अपनाया. कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वेट लॉस जर्नी के दौरान भारती सिंह ने एक खास डाइट को फॉलो किया था. भारती शाम को 7 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाती थीं. इसके बाद अपना नेक्स्ट मील भारती अगले दिन दोपहर में ही लेती थीं. 

  • 5/9

कई घंटों की फास्टिंग करने से उनकी बॉडी से टॉक्सिंस बाहर निकलने में मदद मिली, जिससे उनके मेटाबॉलिज्म ने बेहतर तरीके से काम किया. कम कैलोरी का सेवन करने से भारती को वजन कम करने में मदद मिली. 

  • 6/9

ये बात सभी जानते हैं कि भारती सिंह खाने की काफी शौकीन हैं. भारती खुद भी अक्सर खाने को लेकर अपनी दीवानगी का जिक्र करती नजर आती हैं. भारती ने खुद इस बात को कुबूल किया था कि वो अपने फेवरेट फूड को हमेशा एन्जॉय करती थीं. परांठे  से लेकर मक्खन तक, भारती हर चीज खाती थीं. लेकिन वो ये सब कुछ 7 से 8 घंटे के बीच ही खाती थीं और फिर शाम को 7 बजे के बाद से अगले दिन दोपहर 12 बजे तक करीब 16 घंटों तक फास्टिंग करती थीं. इंटरमिटेंट फास्टिंग से उन्हें वजन कम करने में काफी मदद मिली. 

  • 7/9

भारती ने अपने एक इंटरव्यू में अपने वेट लॉस का सीक्रेट रिवील करते हुए कहा था- मैंने कुछ नहीं किया भाई. मैंने कोई योग नहीं किया, मैं कोई जिम नहीं गई. बस मैंने अपने खाने पर कंट्रोल किया और टाइम से खाया. वो आज कल चली है ना इंटरमिटेंट फास्टिंग, वो की है मैंने. 7 बजे के बाद कुछ नहीं खाती और अगले दिन 12 बजे खाती हूं. इस तरह भारती 91 किलो से 76 किलो की हो गई थीं. भारती के ट्रांसफॉर्मेशन ने कई लोगों को इंस्पायर किया. 

  • 8/9

भारती सिंह फिलहाल रियलिटी शोज होस्ट करने के साथ अपने बेटे लक्ष्य संग भी क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं. भारती मदरहुड के हर पल को अपने बेटे संग यादगार बना रही हैं. भारती ने अपने बेटे का नाम तो रिवील कर दिया है, लेकिन अभी तक उनका चेहरा नहीं दिखाया है. आज भारती अपनी फैमिली संग अपने बर्थडे को स्पेशल तरीके से सेलिब्रेट कर रही हैं. हम भी भारती को ढेर सारे प्यार के साथ हैप्पी बर्थडे विश करते हैं. 
 

  • 9/9

(Photos Credit- Bharti Singh Instagram)

लेटेस्ट फोटो