टीवी

Actresses Weight Loss Secret: किसी ने छोड़ा चावल, किसी ने रोटी, एक्ट्रेसेज ने ऐसे कम किया वजन

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 02 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 3:47 PM IST
  • 1/9

ग्लैमर इंडस्ट्री में शेप में रहने और टोन्ड फिगर पाने की ही सारी जद्दोजहद है. एक्ट्रेस स्क्रीन पर ग्लैमरस दिखने के लिए जिम, योगा, मेडिटेशन, डाइट जैसे स्ट्रिक्ट रूटीन को फॉलो करती हैं. इन दिनों मिस यूनिवर्स हरनाज संधू अपने वेट गेन को लेकर चर्चा में हैं. सबसे खास बात ये है कि हरनाज अपने बढ़े वजन को लेकर भी उतनी ही कॉन्फिडेंट हैं. हरनाज को ग्लूटेन से एलर्जी है. अपना वेट मेंटेन करने लिए हरनाज की तरह बाकी ग्लैमरस डीवाज को भी कई चीजें त्यागनी पड़ी है. किसी ने सालों से रोटी छोड़ रखी है तो कोई इंटरमिटेंट फास्टिंग करता है. जानते हैं वजन घटाने के लिए सेलेब्स ने क्या-क्या पापड़ बेले.

  • 2/9

भारती सिंह 
भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी कईयों के लिए मिसाल है. Intermittent फास्टिंग के जरिए भारती ने अपना काफी वजन घटाया. वे 16 घंटे भूखे रहती थीं. भारती अपनी पहली मील दोपहर 12 बजे लेती थीं और आखिरी मील शाम को 7 बजे. वे सब कुछ खाती थीं, मगर 12 बजे से 7 बजे के बीच में. इस टेक्नीक से भारती ने 10 महीने में 16 किलो वजन घटाया.

  • 3/9

शहनाज गिल
बिग बॉस 13 का हिस्सा रहीं शहनाज गिल तब काफी क्यूट, गोलू मोलू सी थीं. बिग बॉस में सलमान खान ने उन्हें वजन घटाने की सलाह दी थी. शो से निकलने के बाद शहनाज गिल ने खुद पर काम किया. फिर तो ऐसा कमाल हुआ कि शहनाज का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देख लोग अभी तक हैरान हैं. शहनाज गिल बिल्कुल बदल गई हैं. वे पहले से ज्यादा खूबसूरत, स्लिम और स्टाइलिश हो गई हैं. 
 

  • 4/9

शहनाज ने लॉकडाउन में 6 महीने में 12 किलो कम किया. उन्होंने नॉन वेजिटेरियन, चॉकलेट, आइसक्रीम खाना छोड़ दिया था. वे दिन में 1 या दो चीजें खाती थीं. उदाहरण के लिए वो लंच में दाल और मूंग खाती थीं. इसी को डिनर में लेती थीं. 2 रोटी की भूख पर 1 रोटी खाती  थीं. मार्च में जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो वे 67 किलो की थीं जो बाद में घटकर 55 किलो पर पहुंचा. उन्होंने बिना किसी एक्सरसाइज के वजन घटाया था. 

  • 5/9

हिना खान
टीवी की ग्लैमरस एक्ट्रेस हिना खान की फिटनेस देख लड़कियों को जलन होती होगी. हिना खान ने अपने इस अमेजिंग फिगर के लिए काफी मेहनत भी की है. वे अपना दिन गुनगुने नींबू पानी के साथ शुरू करती हैं. लो कार्ब और प्रोटीन रिच डाइट लेती हैं. वे छोटी मील्स लेती हैं. हिना की डाइट में फ्रूट्स और वेजीस शामिल रहती हैं.

  • 6/9

एरिका फर्नांडिज
एरिका फर्नांडिज फिट रहने के लिए काफी मेहनत करती हैं. वे चावल और रोटी नहीं खाती हैं. इसकी वजह से वे शेप में रहती हैं. उन्हें वेट लॉस करने में इससे काफी मदद मिली है.

  • 7/9

निया शर्मा 
निया शर्मा जैसी टोन्ड बॉडी या शेप पाना कौन नहीं चाहेगा. पर निया को इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. वे जंक फूड नहीं खाती हैं. लंच-डिनर में दाल खाना प्रिफर करती हैं. ओमलेट में वेजीस का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं. भारती की तरह निया भी शाम को 7 बजे के बाद खाना प्रिफर नहीं करतीं. हालांकि पार्टी के दिन ये रूल लागू नहीं होता.

  • 8/9

सुरभि चंदना
नागिन फेम एक्ट्रेस सुरभि चंदना अपने किलर लुक्स की वजह से जानी जाती हैं. सुरभ ने फिट रहने के लिए अपने फेवरेट फूड बर्गर, पिज्जा को छोड़ा. एक इंटरव्यू में सुरभि ने कहा था- मैं भाखरी, चावल, वेजीस, चिकन, फिश खाती हूं. मैं ज्वार भाखरी खाती हूं. जंक फूड से दूर रहती हैं. चीट मील में पाव भाजी, पिज्जा खाती हैं. स्मॉल मील लेती हैं और फिजिकली एक्टिव रहना पसंद करती हैं.
 

  • 9/9

मोनालिसा
भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा खुद को फिट रखने के लिए जिम में पसीना बहाती हैं. उन्होंने पिछले लॉकडाउन में 7 किलो वेट कम किया था. वे घर का बना हेल्दी खाना पसंद करती हैं. वे 70 फीसदी डाइट और 30 प्रतिशत एक्सरसाइज रूटीन को फॉलो करती हैं.
 

लेटेस्ट फोटो