सोनू निगम बोले- जवानों को लद्दाख में कचरा साफ करना पड़ता है

पैंगोंग लेक के पास गंदगी देखकर फूटा सोनू निगम का गुस्सा. सिंगर ने कहा कि लेक के पास आईटीबीपी के जवान कचरा साफ कर रहे हैं.

सोनू निगम
महेन्द्र गुप्ता
  • नई दिल्ली,
  • 03 अक्टूबर 2018,
  • अपडेटेड 7:40 AM IST

मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे के सफाईगीरी समिट में मशहूर सिंगर सोनू निगम ने शिरकत की. इस सेशन को श्वेता सिंह ने मॉडरेट किया.

सोनू निगम ने एक वाकया शेयर करते हुए बताया, "पिछले दिनों लद्दाख में मेरा शो था. इस दौरान हमें आईटीबीपी के जवानों ने भरपूर प्यार दिया. हम वहां छावनी में ठहरे थे. जब हम पैंगोंग लेक गए तो मैंने वहां काफी गंदगी देखी. जब मैंने जवानों से पूछा ये सब क्या है? उन्होंने कहा- सोनू जी हम लोग साफ करते हैं न. ये आईटीबीपी के जवान कह रहे हैं. वे हमारे सोल्जर्स हैं और आप उनसे ये काम करवा रहे हो. कैसे हिम्मत हुई आपकी. वे उस टेम्परेचर में काम करते हैं, जिसमें हाथों की पसलियां टूट जाती हैं."

सफाईगीरी पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि ये सिखाने की चीज नहीं है कि टॉयलेट के वक्त कमोड का इस्तेमाल कैसे करना है. मैंने देखा है कि फ्लाइट तक में टॉयलेट गंदे होते हैं. लोग जब निकलते हैं तो टॉयलेट देखकर लगता है कि इसने अंदर क्या किया. पढ़े-लिखे लोगों तक को सलीका नहीं है.

सोनू ने कहा, "हम कितने भी टॉयलेट बना दें, लेकिन जब तक इनका इस्तेमाल करना नहीं आएगा, कुछ नहीं होने वाला. लोग नाक साफ करने के बाद हाथ साफ नहीं करते. मेरे से हाथ मिलाते हैं तो मुझे लगता है कि इसने पता नहीं अपने हाथों का कहां-कहां इस्तेमाल किया होगा. यदि मैं हाथ नहीं मिलाऊंगा, तो लोग बोलेंगे कि मैं एरोगेंट हूं."

Read more!

RECOMMENDED