5 पॉइन्ट्स में समझें कैसे रेस-1 और 2 से अलग है सलमान खान की रेस-3

पावरफुल एक्शन और थ्रिलर से भरपूर रेस-3 चर्चा में बनी हुई है. चलिए जानते हैं कि क्यों सलमान खान की रेस-3, रेस-1 और रेस-2 से अलग है.

रेस-3, रेस-2 का पोस्टर
हंसा कोरंगा
  • नई दिल्ली,
  • 22 मई 2018,
  • अपडेटेड 3:52 PM IST

मल्टीस्टारर फिल्म रेस-3 ईद के मौके पर जून में रिलीज को तैयार है. रेस फ्रेंचाइजी से पहली बार सलमान खान जुड़े हैं, इसे लेकर उनके फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज है. पावरफुल एक्शन और थ्रिलर से भरपूर रेस-3 इस वक्त टॉक ऑफ द टाउन है. रेस-3 का ट्रेलर अब भी यूट्यूब और सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक है. 

कई लिहाज से रेस - 3 को रेस फ्रेंचाइजी की सबसे बेहतरीन और बड़ी फिल्म कहा जा रहा है. बजट, स्टारकास्ट हो या एक्शन, हर मामले में रेस-3 पिछली फिल्मों से कई कदम आगे है. जिसका सबूत दर्शकों को ट्रेलर में देखने को मिल चुका है. आइए जानते हैं सलमान की रेस-3 कैसे रेस-1 और रेस-2 से अलग है?

रेस 3 एक्ट्रेस डेजी का उड़ा था मजाक, सलमान ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

#1. स्टारकास्ट

सबसे पहले बात करते हैं रेस-3 की स्टारकास्ट की. फिल्म के सबसे बड़े सितारे तो सलमान खान ही हैं. वो लीड रोल में हैं. सलमान पहले इस फिल्म के लिए तैयार नहीं थे. उन्हें लगता था कि वो इस तरह की एक्शन थ्रिलर फिल्मों के लायक नहीं हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्माताओं से बातचीत और कहानी में थोड़े बदलाव के बाद सलमान फिल्म के लिए राजी हो गए. सलमान के अलावा जैकलीन, अनिल कपूर, शाबिक सलीम, बॉबी देओल, डेजी शाह रेस-3 का अहम हिस्सा हैं. अनिल कपूर रेस फ्रेंचाइजी की तीनों फिल्मों में दिखे हैं. वहीं जैकलीन रेस-2 में भी नजर आई थीं. इस बार रेस-3 में जैकलीन लीड हीरोइन हैं. सलमान के अलावा बॉबी देओल को लेकर काफी हाइप बना हुआ है. वे रेस-3 के साथ धमाकेदार कमबैक करने जा रहे हैं.

फैंस को IPL फिनाले पार्टी देंगे रेस 3 स्टार सलमान-जैकलीन

#2. बजट  

रेस-3 का बजट, रेस-1 और रेस- 2 से कई गुना ज्यादा है. फिल्म के लोकेशंस और एक्शन सीक्वेंस पर मेकर्स ने पानी की तरह पैसा खर्च किया है. फिल्म में बहुत इंटरनेशनल क्वालिटी का स्टंट इस्तेमाल हुआ है. रिलीज से पहले ही को-प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने फिल्म को 190 करोड़ रुपये में बेच भी दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इरोस इंटरनेशनल ने फिल्म को खरीदने के लिए प्रोड्यूसर्स को 190 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. इसमें 160 करोड़ रुपये वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स के लिए मिनिमम गारंटी अमाउंट है.

#3. डायरेक्शन

रेस-3 का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया है. जबकि रेस फ्रेंचाइजी की पिछली 2 फिल्मों को अब्बास-मस्तान ने निर्देशित किया था. बता दें, ये पहली एक्शन फिल्म है जिसे रेमो ने डायरेक्ट किया है.

रेस-3 से डेजी शाह का ये डायलॉग वायरल, इंटरनेट पर ऐसे उड़ रहा मजाक

#4. एक्शन सीन्स

रेस फ्रेंचाइजी की फिल्में अपने जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस के लिए जानी जाती हैं. लेकिन रेस-3 में एक्शन सीन्स का लेवल पिछले पार्ट्स से काफी ज्यादा हाई लेवल पर देखने को मिलेगा. रेस-3 के ट्रेलर में सलमान जमीन से लेकर हवा तक में स्टंट करते दिखे. सिर्फ सलमान ही नहीं फिल्म का हर कलाकार स्टंट करते नजर आ रहा है. ट्रेलर में जैकलीन और डेजी शाह के फाइट सीन्स भी देखने को मिलते हैं. स्टंट कितने पावरफुल हैं इसका अंदाजा ट्रेलर के एक सीन्स से नजर आता है जहां दबंग खान अपने हाथों से मिसाइल फायर करते हुए दिख रहे हैं. सोशल मीडिया में अभी से रेस 3 के एक्शन सीन्स की चर्चा है. बता दें कि रेस-3 की शूटिंग बैंकॉक, अबु धाबी जैसे विदेशी लोकेशंस पर भी हुई है.

सलमान की रेस 3 का एक और एक्शन पैक्ड ट्रेलर

#5. क्लाइमेक्स

खबर है कि रेस-3 का क्लाइमेक्स क्या होगा इस बात की जानकारी सलमान खान समेत फिल्म में काम करने वाले लोगों को भी नहीं है. डायरेक्टर ने एक फिल्म के कई क्लाइमेक्स शूट किए हैं. इसलिए किसी को नहीं पता कि फिल्म की कहानी का आखिरी ट्व‍िस्ट क्या होगा. रेस की सभी फिल्में हमेशा से अपने सस्पेंस को आखिर तक बनाए रखती हैं. ऐसे में में रेस 3 का सस्पेंस रिवील ना हो इसके लिए कड़ी मेहनत की गई है.

Read more!

RECOMMENDED