भारत में बाहुबली 2 की कमाई 1000 करोड़ के पार, अब चीन में दंगल पर नजर

फिल्म 'बाहुबली 2' बाक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और अब इसकी कड़ी टक्कर आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से हो  रही है. जानें, इन दोनों फिल्मों का अबतक का कलेक्शन...

दंगल और बाहुबली
वन्‍दना यादव
  • नई दिल्ली,
  • 25 मई 2017,
  • अपडेटेड 12:45 PM IST

साउथ के डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर दंगल मचा रखा है और इसकी भारत में टोटल कमाई 1000 करोड़ के पार हो गई है. खबरें हैं कि इस फिल्म को चीन में रिलीज किया जा सकता है.

बता दें कि चीन में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'दंगल' कमाई के मामले में बाहुबली 2 को कड़ी टक्कर दे रही है. अब अगर बाहुबली चीन में रिलीज होती है तो इसका कलेक्शन दंगल पर भारी पड़ सकता है. कोईमोई वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक हिंदी में इस फिल्म ने 486.50 करोड़ की कमाई की है तो वहीं तमिल, तेलुगू और मलयालम वर्जन में लगभग 520 करोड़ की कमाई की है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी.

'दंगल' ने की धाकड़ कमाई, 'बाहुबली 2' को पटखनी देने को तैयार

दंगल और बाहुबली की कमाईअब तक के आंकड़ों को गिना जाए तो दंगल ने चीन में 755 करोड़ तक की कमाई कर ली है और अब इस फिल्म की कुल कमाई 1546 करोड़ हो चुकी है जो बाहुबली 2 से बस 31 करोड़ कम है. बाहुबली की कुल कमाई लगभग 1600 करोड़ पहुंच चुकी है. बता दें कि बाहुबली 2 पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ कर भारत की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है.

लेकिन चीन में फिल्म 'दंगल' की बढ़ती तेजी देख कर ये अनुमान लगाया जा सकता है कि जल्द ही 'दंगल' फिल्म 'बाहुबली 2' को भी पीछे छोड़ देगी. अगर गौर किया जाए तो दंगल ने भारत में भी 1000 से 1500 करोड़ की कमाई कर पहले ही पिछली सभी फिल्मों का रिकोर्ड तोड़ दिया है.

क्या चीन में भी बाहुबली का बल आएगा नजर अभी तक बाहुबली 2 चीन में रि‍लीज नहीं हुई है लेकिन खबरे हैं कि यह फिल्म चीन के सिनेमा घरों में अपना धावा बोल सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा की चीन में बाहुबली क्या धमाल मचाती है. 'बाहुबली-2 के रिकॉर्ड कुछ नहीं, सनी की 'गदर' ने कमाए 5000 करोड़' चीन पर छाया दंगल का जादू चीन में दंगल की रि‍लीज के बाद अब दंगल वहां की सबसे लोकप्रि‍य फिल्म बन चुकी है और सुनने में आया है कि चीन की फेमस टिकट वेबसाइट माओयान ने मंगलवार को फिल्म दंगल से 800 मिलियन युआन कमाई की है.  अगर भारतीय करेंसी में देखें तो फिल्म ने कुल 775.23 करोड़ रुपए तक की कमाई कर ली है जो की भारत से दुगनी कमाई है.

Read more!

RECOMMENDED