बॉलीवुड

जब अपने लिए रोल मांगने से नहीं झिझके ये स्टार्स, खुद जाकर कहा काम दो

aajtak.in
  • मुंबई,
  • 25 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:18 AM IST
  • 1/10

फिल्म जर्सी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुद शाहिद कपूर जैसे टैलेंटेड एक्टर ने मीडिया के सामने यह बात कबूली कि उन्होंने कबीर सिंह की सुपर सक्सेस के बाद काम की तलाश में कई मेकर्स से मुलाकात की थी. दरअसल शाहिद बिग बजट फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे. हालांकि ऐसा दफा नहीं है जब एक मुकाम पर पहुंचने के बाद स्टार्स ने काम मांगा हो, कई बार बार गलतफहमियां, काम की दरकरार ऐसे तमाम कारण रहे हैं, जब स्टार्स अपनी स्टारडम को दरकिनार कर प्रोड्यूसर्स व डायरेक्टर के सामने फिल्म की फरमाइश कर दी है. आईए जानते हैं कौन है वो स्टार्स...

  • 2/10

कार्तिक आर्यन पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं. कार्तिक उस वक्त लाइमलाइट में आए थे जब करण जौहर ने उन्हें दोस्ताना फिल्म से हटा दिया था. हालांकि कार्तिक अब उस किस्से से मूव ऑन कर चुके हैं और उन्होंने अपनी चमड़ी इतनी मोटी कर ली है कि उन्हें काम मांगने से कोई झिझक नहीं है. अपने जन्मदिन के मौके पर ही कार्तिक ने सोशल मीडिया पर फरहा खान से गिफ्ट के रूप में फिल्म की फरमाइश कर दी थी. 

  • 3/10

नीना गुप्ता एक लंबे समय से इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. नीना की शादी के बाद इंडस्ट्री में यह अफवाह फैल गई थी कि वे मुंबई छोड़ अपने बिजनेसमेन हज्बैंड संग दिल्ली शिफ्ट हो गई हैं. ऐसे में उन्हें काम के ऑफर्स आने बंद हो गए थे. नीना ने ट्वीटर कर सहारा लेते हुए एक बेहद ही स्ट्रॉन्ग पोस्ट लिखते हुए कहा था कि मुझे काम की जरूरत है, काम दें. बस फिर क्या उस ट्वीट के वायरल होते ही नीना के करियर की दशा व दिशा दोनों ही बदल गई. 

  • 4/10

अपनी दमदार एक्टिंग से क्रिटिक्स का दिल जीतने वाले विनित ने मुक्काबाज की स्क्रिप्ट खुद ही लिखी है. स्क्रिप्ट लिखने के बाद विनित ने अनुराग कश्यप को फिल्म और खुद की कास्टिंग के लिए अप्रोच किया था. अनुराग विनित के इस टैलेंट से खासे इंप्रेस हुए और फिल्म को अपने कंधे पर ले लिया.

  • 5/10

जब रोहित शेट्टी ने रणवीर सिंह संग फिल्म सिंबा की अनाउंसमेंट कर दी थी, तो उस वक्त लीडिंग लेडी को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगने लगीं. सारा अली खान को जब रोहित के इस प्रोजेक्ट का पता चला, तो उन्होंने रोहित को मेसेज कर परेशान कर दिया और बार-बार उनसे रिक्वेस्ट करने लगीं कि उन्हें ही फिल्म में कास्ट किया जाए.

  • 6/10

इस बात को यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल हो लेकिन इसमें सच्चाई है कि सदी के महानायक ने भी अपने करियर में एक बार डायरेक्टर से जाकर फिल्म मांगी थी. दरअसल अमिताभ बच्चन एक वक्त आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उस वक्त उन्होंने यश चोपड़ा से मुलाकात कर उनसे अपनी हालत का हवाला देते हुए फिल्म मांगी थी. इसी वक्त यश मोहब्बतें बना रहे थे. आगे चलकर प्रिंसिपल के रूप में बिग बी द्वारा निभाया गया वह आइकॉनिक किरदार अमर बन गया. 

  • 7/10

फिल्म परंपरा के लिए अनिल कपूर यश राज के पीछे पड़ गए थे. वे लगातार जिद्द में थे कि उन्हें फिल्म दे दी जाए. अनिल का जिद्द देखकर यश चोपड़ा ने जैकी श्रॉफ को रिप्लेस कर दिया था. लेकिन आगे चलकर किसी कारणवश अनिल ने भी यह फिल्म करने से इंकार कर दिया था. 

  • 8/10

फिल्म पैडमैन ट्विंकल खन्ना की किताब पर आधारित थी. ट्विंकल की यह किताब एक असल जिंदगी के किरदार से प्रेरित है. बुक की सक्सेस के बाद ट्विंकल ने स्मॉल बजट फिल्म बनाने की निर्णय लिया था. लेकिन अक्षय कुमार यह फिल्म करना चाहते थे. आखिरकार उनकी जिद्द के सामने  ट्विंकल को हार माननी पड़ी और फिल्म में अक्षय की एंट्री कुछ इस तरह से हुई.

  • 9/10

फिल्म धोबी घाट में अरुण के किरदार के लिए डायरेक्टर किरण राव एक्टर की तलाश में थीं. आमिर दिल से यह रोल करना चाहते थे और उन्होंने कई दफा किरण से इसकी गुजारिश भी की लेकिन किरण आमिर की कास्टिंग के फेवर में नहीं थीं.ऐसे में आमिर ने अरुण के लिए ऑडिशन दिया और फाइनली वे इस फिल्म के लिए सिलेक्ट हो गए.  

  • 10/10

फिल्म अक्टूबर में अपनी इंटेंस एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने वाले मासी एक्टर वरुण धवन ने यह किरदार शुजित सिरकार से मांग के ली थी. नरेशन सुनने के बाद वरुण इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने फौरन शुजित से रिक्वेस्ट कर डाली कि उन्हें ही कास्ट किया जाए

लेटेस्ट फोटो