बॉलीवुड

जब सुष्मिता सेन संग अफेयर की वजह से विक्रम भट्ट ने तोड़ी पहली शादी, बाद में हुआ था मलाल

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 8:46 AM IST
  • 1/11

करीब 21 साल पहले आज ही के दिन 6 अक्टूबर को फिल्म 'कसूर' रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आफ्ताब शिवदासानी और लीजा रे मुख्य भूमिका में नजर आए थे. बॉक्स ऑफिस पर भी यह हिट हुई थी और ताबड़तोड़ कमाई की थी. आफ्ताब और लीजा, दोनों ही इंडस्ट्री में नए चेहरे थे. इस फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट ने संभाला था. नए चेहरे होने के बावजूद इस रोमांटिक टेल ने दर्शकों का दिल छुआ था और आज भी इस फिल्म के गाने ऑडियन्स गुनगुनाना पसंद करती है. रातों-रात आफ्ताब और लीजा स्टार बन गए थे. 

  • 2/11

लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल में ये दोनों फिल्म की ओरिजनल स्टार कास्ट नहीं थी. इनसे पहले सुष्मिता सेन को यह फिल्म ऑफर हुई थी. फिल्म में वह सिमर भारगव की भूमिका निभाने वाली थीं. सुष्मिता सेन ने विक्रम भट्ट के साथ साल 1996 में सुपरहिट फिल्म 'दस्तक' में काम किया था. भट्ट संग पहले भी काम करने के बावजूद सुष्मिता ने अपना रास्ता इस फिल्म से अलग कर लिया था, वजह थी दोनों का ब्रेकअप. 

  • 3/11

इसके बाद 'कसूर' में लीड रोल लीजा रे को ऑफर हुआ था. सुष्मिता और विक्रम 'कसूर' फिल्म के दौरान 20 और 27 साल के थे. विक्रम की एक उस समय बेटी थी और पत्नी थीं अदिति. जितनी तेजी के साथ दोनों के रिलेशनशिप की चर्चाएं हुई थीं, उतनी ही तेजी के साथ दोनों का ब्रेकअप भी हो गया था. 

  • 4/11

ब्रेकअप के कुछ सालों बाद एक इंटरव्यू में विक्रम में कबूल किया था कि सुष्मिता के लिए पहली पत्नी को छोड़ने का निर्णय उनका गलत था, क्योंकि रिलेशनशिप काफी इम्मैच्योर था. उम्र को उन्होंने गुनहगार ठहराया था. 

  • 5/11

बता दें कि विक्रम और सुष्मिता दोनों ही कम समय के लिए साथ थे. इस दौरान दोनों 'रॉनडवू विद सिमी ग्रेवाल' के एक एपिसोड में आए थे. सुष्मिता से सिमी ने पूछा था कि एक मैरिड व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में रहना उन्हें किस तरह लगता है. 

  • 6/11

इसपर सुष्मिता ने कहा था कि पत्नी और यह साथ नहीं रह रहे हैं और मैं इस पर गिल्टी महसूस नहीं कर सकती. या फिर उन्हें भी गिल्टी महसूस नहीं करा सकती कि वह एक खराब शादी का हिस्सा थे. मैं इसलिए गिल्टी नहीं हूं, क्योंकि मैं जो किया है वह ओपनली किया है और सोच-समझकर किया है. मैं जब मिली थी तो जानती थी कि इनका डिवोर्स होने वाला है और मैं इस बात का इंतजार नहीं कर सकती थी दुनिया को बताने के लिए कि मैं उस इंसान से प्यार करती हूं जो डिवोर्स के बीच में फंसा है. 

  • 7/11

विक्रम भट्ट के लिए भी पब्लिक में आकर अपनी निजी जिंदगी के बारे में बताना आसान नहीं था. शादी, बच्चे, मन में सुसाइड करने का आना या बीडीएसएम ट्राय करने का सोचने के बारे में विक्रम ने हिन्दुस्तान टाइम्स संग खुलकर बात की थी. उनके इस इंटरव्यू की सराहना पहली पत्नी से हुई बेटी कृष्णा भट्ट ने की थी. 

  • 8/11

इसके अलावा विक्रम ने सुष्मिता संग अपने ब्रेकअप और पछतावे पर भी बताया था. विक्रम ने कहा था कि मुझे पत्नी को ठेस पहुंचाने का पछतावा है और बच्चे को इस तरह अचानक छोड़ने का भी. मुझे पछतावा है उस दर्द का जो मैंने उन दोनों को दिया. मैं हमेशा से उस बात में यकीन रखता आया हूं कि जब आप में हिम्मत नहीं होती तो आप चालाक बन जाते हैं. 

  • 9/11

"मेरे अंदर अदिति को कुछ भी बताने की हिम्मत नहीं थी. न ही यह बताने की हिम्मत थी कि मैं कैसे महसूस कर रहा हूं. सबकुछ एक साथ हो रहा था जो खराब था. मैं उस समय कमजोर पड़ा, मुझे इस बात का अफसोस है. अगर मैं कमजोर महसूस नहीं करता तो आज मैं अलग इंसान होता. जब भी मैं इन चीजों को लेकर पीछे मुड़कर देखता हूं तो देखता हूं कि इन चीजों से मैंने कुछ तो सीखा है." 

  • 10/11

"लाइफ में मैं अब आगे बढ़ चुका हूं. जब अदिति संग शादी खत्म होने पर आई तो उनके अंदर सुसाइड करने की विचार आया. छठी मंजिल से वह कूदकर जान देने का सोच रहे थे. यह सोच उनमें सुष्मिता संग ब्रेकअप के कारण नहीं आई थी, बल्कि जो उन्होंने लाइफ में किया, इसकी वजह से आई थी. विक्रम ने कहा कि मेरा डिवोर्ट हो चुका था."

  • 11/11

"मेरी फिल्म 'गुलाम' रिलीज होने वाली थी. मैं केवल सुष्मिता सेन का बॉयफ्रेंड था. मैं डिप्रेस्ड था. मैं अपनी बेटी को मिस कर रहा था. मैंने खुद अपनी जिंदगी को खराब किया था. मुझे नहीं लगता कि मेरी लाइफ के एक भी रिलेशन ने मुझे बनाया है या मुझे कुछ दिया है. मुझे लगता है कि मैं खराब चीजों से बना एक साधारण इंसान हूं. मेरे लिए किसी भी चीज के बारे में बात करना बेहद मुश्किल भरा होता था."  

लेटेस्ट फोटो