बॉलीवुड

क्यों परेश रावल ने स्टारकिड्स की तरह नहीं किया बेटे को लॉन्च? वजह कर देगी हैरान

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 15 जुलाई 2021,
  • अपडेटेड 2:37 PM IST
  • 1/11

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कलाकारों में गिने जाने वाले परेश रावल ने खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने अपने बेटे आदित्य रावल को इंडस्ट्री में खुद लॉन्च क्यों नहीं किया था. एक इंटरव्यू में परेश ने कहा कि उनके पास बेटे को लॉन्च करने के लिए पैसे नहीं थे. 

  • 2/11

परेश रावल के बेटे आदित्य रावल ने फिल्म बमफाड़ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. अन्य स्टार किड्स के मुकाबले आदित्य का डेब्यू बड़ा नहीं था. इतना ही नहीं फिल्म के रिलीज होने के समय लोगों को पता चला था कि आदित्य रावल, परेश रावल और स्वरुप सम्पत के बेटे हैं.

  • 3/11

जब परेश से आदित्य के इंडस्ट्री में आने के लिए पूछा गया तब उन्होंने कहा, 'मैंने उसे मेरे बेटे के रूप में लॉन्च नहीं किया क्योंकि मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं. मेरे बेटे को लॉन्च करने के लिए मुझे मशीनरी की जरूर है.' हालांकि परेश ने कहा कि वह खुश हैं कि बेटे के काम को पसंद किया जा रहा है और उसे काम मिल रहा है.

  • 4/11

परेश ने आगे कहा, 'लेकिन क्या यह अच्छा नहीं है? उसे अपनी मेहनत के लिए नोटिस किया गया. लोगों को बमफाड़ में उसका काम पसंद आया. और अब वो हंसल मेहता के साथ काम कर रहा है. मेरा मतलब है कि वह उन जैसे डायरेक्टर के साथ काम कर रहा है. उसका काम उसे और काम दिला रहा है. उसे अपने पिता की सिफारिश की जरूरी नहीं है.'

  • 5/11

परेश से पूछा गया कि क्या उन्होंने आदित्य को इंडस्ट्री में आने से पहले कोई सीख दी थी. इसपर उन्होंने कहा, 'मेरा बेटा एक्टर बनने से पहले लेखक था. उसे न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से स्क्र‍िप्ट राइटिंग और प्ले राइटिंग की पढ़ाई की है. एक्टिंग के लिए उसने लंदन के लंदन इंटरनेशनल स्कूल ऑफ परफार्मिंग आर्ट्स में 6 से 8 महीने की ट्रेनिंग ली है.'

  • 6/11

आदित्य को गाइड करने के बारे में परेश ने कहा कि उन्होंने बेटे को शुभकामनाएं दी थीं और उन्हें अपना बेस्ट देने के लिए मोटीवेट किया था. उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि वह कितने अनुशासन, फोकस और डेडिकेशन के साथ काम करता है. तो मैंने उसे कोई सीख नहीं दी थी. मुझे लगता है कि इस पीढ़ी को आपको अपनी राह खुद ढूंढने देना चाहिए.'

  • 7/11

परेश रावल ने आगे कहा, 'हमें उन्हें गाइड करने की जरूरत नहीं है. वह स्मार्ट और ईमानदार हैं. इस पीढ़ी को आपकी सलाह की जरूरत नहीं है. तो आपको उन्हें दिशा निर्देश तब ही देने चाहिए जब वह मांगे. उन्हें बस आपका सपोर्ट चाहिए.'

  • 8/11

बता दें कि आदित्य रावल ने डायरेक्टर रंजन चंदेल की फिल्म बमफाड़ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. यह फिल्म जी 5 पर अप्रैल 2020 में रिलीज हुई थी. इसमें उनकी हीरोइन एक्ट्रेस शालिनी पांडे थीं, जिन्होंने तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी में प्रीती का किरदार निभाया था. इसके साथ फिल्म में जतिन सरना और विजय वर्मा भी थे. 

  • 9/11

आदित्य ने राइटिंग के दिनों में डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर के साथ काम किया हुआ है. उन्होंने आशुतोष संग मिलकर फिल्म पानीपत को लिखा था. इसके अलावा उनके लिए प्ले और शॉर्ट फिल्मों को कई फिल्म फेस्टिवल्स में देखा जा चुका है. फिल्मों के अलावा आदित्य दो बाल अधिकार पर दो किताबें भी लिख चुके हैं. साथ ही Drama-in-Education: Taking Gandhi Out of the Textbook नाम की डॉक्यूमेंट्री का निर्माण और निर्देशन भी कर चुके हैं.

  • 10/11

एक एक्टर और लेखक होने के साथ-साथ आदित्य रावल एक प्रोफेशनल फुटबॉलर भी हैं. वह नेशनल लेवल पर अंडर 15 और अंडर 23 नेशनल कैम्प्स का हिस्सा रहे हैं. स्पोर्ट्स के साथ-साथ आदित्य पढ़ाई में भी अच्छे रहे है. उन्होंने डिस्कवरी क्विज को अपने स्कूल के दिनों में जीता था. इसके अलावा बीबीसी राडिओं क्विज और अन्य के विजेता भी आदित्य रहे हैं. 

  • 11/11

जल्द ही आदित्य रावल, डायरेक्टर हंसल मेहता की थ्रिलर फिल्म में नजर आएंगे. इस फिल्म से शशि कपूर के पोते जहान कपूर डेब्यू करने जा रहे हैं. फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा कर रहे हैं. वहीं परेश रावल जल्द ही फिल्म तूफान और हंगामा 2 में नजर आने वाले हैं. 

फोटोज: आदित्य रावल इंस्टाग्राम

लेटेस्ट फोटो