चंदौली: नॉर्थ-ईस्ट ट्रेन में 7 किलो अवैध सोना बरामद, आरोपी गिरफ्तार

चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से वाराणसी इकाई ने दो आरोपियों को पकड़ा. आरोपियों के पास से 7.3 किलोग्राम सोने के 44 टुकड़े बरामद हुए. सोने की कीमत 2.84 करोड़ बताई जा रही है.

सांकेतिक तस्वीर
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 13 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:26 PM IST

उत्तर प्रदेश में राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) को बड़ी सफलता मिली है. यहां पर करोड़ों का अवैध सोना बरामद किया गया है. विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को गुप्त सूचना पर कार्रवाई की और अवैध सोना जब्त किया. चंदौली के पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ-ईस्ट ट्रेन में डीआरआई की वाराणसी इकाई ने दो आरोपियों को पकड़ा. आरोपियों के पास से 7.3 किलोग्राम सोने के 44 टुकड़े बरामद हुए. सोने की कीमत 2.84 करोड़ बताई जा रही है. आरोपी जींस में छुपाकर सोना ले जा रहे थे. बरामद सोना म्यांमार के रास्ते गुवाहाटी में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

डीआरआई को सूचना मिली थी कि दो लोग नॉर्थ-ईस्ट ट्रेन में सोना लेकर आ रहे हैं. इस ट्रेन का ठहराव पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर है. इसे देखते हुए डीआरआई की टीम ने ट्रेन में तलाशी ली. तलाशी के दौरान दो संदिग्ध लोगों के पास से अवैध सोना जब्त किया गया. टीम दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए अपने साथ वाराणसी लेकर चली गई.

Read more!

RECOMMENDED