कश्मीर को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, AMU की प्रोफेसर पर मुकदमा

पांडेय ने तहरीर में कहा है कि 14 नवंबर को नईम शौकत व हुमा परवीन की आईडी से फेसबुक पर डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट दिखाई दी. सेना का मनोबल गिराने, आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले कश्मीर से संबंधित पोस्ट में प्रधानमंत्री पर व्यंग किया गया है, जो आपत्तिजनक है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in
  • अलीगढ़,
  • 20 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:33 PM IST

  • अलीगढ़ के गांधी पार्क थाने में दर्ज हुआ मुकदमा
  • एएमयू प्रशासन ने जानकारी से किया इनकार

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे तीन माह से अधिक समय गुजर चुका है, लेकि इस मसले को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और उनके लिए कार्रवाइयों का दौर अब भी जारी है. अब कश्मीर मसले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की प्रोफेसर और उनके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने गांधी पार्क थाने में तहरीर देकर एएमयू की प्रोफेसर हुमा परवीन और उनके पति कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर नईम शौकत के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाया गया है.

पांडेय ने तहरीर में कहा है कि 14 नवंबर को नईम शौकत व हुमा परवीन की आईडी से फेसबुक पर डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट दिखाई दी. सेना का मनोबल गिराने, आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले कश्मीर से संबंधित पोस्ट में प्रधानमंत्री पर किया गया है, जो आपत्तिजनक है.

पांडेय ने कहा है कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के लाल टिग्गी निवासी प्रोफेसर हुमा परवीन की पोस्ट काफी आपत्तिजनक है. उन्होंने अपनी तहरीर में कहा है कि दोनों पति- पत्नी की पोस्ट दो वर्गों के बीच घृणा और वैमनस्यता फैलाने वाली है. पांडेय ने प्रोफेसर दंपति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मुकदमा

गांधी पार्क थाने के इंस्पेक्टर शंभू नाथ सिंह ने इस संबंध में कहा कि प्रोफेसर दंपति के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि तहकीकात की जा रही है. वहीं एएमयू के अधिकारियों ने इस संबंध में किसी जानकारी से इनकार किया है.

Read more!

RECOMMENDED