scorecardresearch
 

तालिबान का दावा- US का था अफगानिस्तान में क्रैश हुआ विमान, अमेरिका ने किया इनकार

Afghanistan Plane Crash एक पत्रकार और तालिबान के एक प्रवक्ता ने दावा किया है कि सोमवार दिन में अफगानिस्तान में जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, वो अमेरिकी सैन्य विमान था. वहीं अमेरिकी सेना का कहना है कि वह तालिबान नियंत्रित क्षेत्र में विमान दुर्घटना की जांच कर रही है लेकिन उसने विमान की पहचान की पुष्टि नहीं की है.

तालिबान का दावा क्रैश विमान अमेरिका सेना का था (फाइल फोटो-रॉयटर्स) तालिबान का दावा क्रैश विमान अमेरिका सेना का था (फाइल फोटो-रॉयटर्स)

  • अफगानिस्तान में विमान क्रैश, घटना की पूरी जानकारी नहीं
  • तालिबान के दावे को अमेरिकी सेना ने खारिज किया है अभी

एक पत्रकार और तालिबान के एक प्रवक्ता ने दावा किया है कि दिन में जो विमान अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, वह एक अमेरिकी सैन्य विमान था. वहीं अमेरिकी सेना का कहना है कि वह तालिबान नियंत्रित क्षेत्र में विमान दुर्घटना की जांच कर रही है लेकिन उसने विमान की पहचान की पुष्टि नहीं की है.

तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया है कि अफगानिस्तान में सोमवार को अमेरिका का एक सैन्य विमान क्रैश कर गया. वहीं पेशे से पत्रकार तारिक गजनीवाल ने कहा कि उन्होंने जलते हुए विमान को देखा. ट्विटर पर एक पोस्ट में उन्होंने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि उन्होंने दो शव देखे और विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह से जल गया. तारिक गजनीवाल ने कहा कि विमान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. हालांकि उनके दावे का सत्यापन नहीं किया जा सका है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि गजनी प्रांत में एक अमेरिकी वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. उन्होंने दावा किया कि दुर्घटना में अमेरिकी सैन्य दल के कई सदस्य मारे गए हैं. गजनीवाल का दावा है कि अमेरिका सैन्य अड्डा से 10 किलोमीटर की दूरी पर यह विमान क्रैश हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Afghanistan Plane Crash: अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, 110 यात्री थे सवार

वहीं अमेरिकी सैन्य कमान के प्रवक्ता मेजर बेथ रिओर्डन ने तालिबान के दावे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. हालांकि मेजर बेथ रिओर्डन ने पहले स्वीकार किया कि अमेरिकी सैन्य अधिकारी अफगानिस्तान में एक दुर्घटना रिपोर्ट की जांच कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि किसका विमान क्रैश हुआ है.

ये भी पढ़ेंः 10 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस के मामले, अब तक 80 की गई जान

बता दें कि अफगानिस्तान में सोमवार को एक यात्री विमान क्रैश हो गया. पूर्वी गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.10 बजे यह घटना हुई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है. अभी तक हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है.

(एजेंसियों के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें