scorecardresearch
 

फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम: यूरोप ने PAK की उड़ानों पर 6 महीने के लिए लगाया बैन

फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम के कारण छह महीने के लिए निलंबित कर दिए जाने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की ओर से यह कहा गया कि पीआईए यूरोप में अपनी सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से बंद कर देगा.

पाकिस्तान को फिर उठानी पड़ी शर्मिंदगी पाकिस्तान को फिर उठानी पड़ी शर्मिंदगी

  • EASA ने 1 जुलाई से 6 महीने के लिए लगाया है प्रतिबंध
  • यूरोप में सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से बंद करेगा PIA

कोरोना महामारी से जूझ रहे पाकिस्तान को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मसार होना पड़ा है. यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी (EASA) ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) को यूरोपीय संघ में फर्जी पायलट लाइसेंस स्कैम के कारण छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है.

यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी (EASA) की ओर से 6 महीने के लिए प्रतिबंधित किए जाने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने बयान जारी कर बताया कि EASA ने 1 जुलाई, 2020 से अगले 6 महीने के लिए यूरोपीय संघ के सदस्य देशों में संचालित करने के लिए PIA की अनुमति को निलंबित कर दिया है.

1_070120121233.jpg

हालांकि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की ओर से यह भी कहा गया कि PIA संबंधित दिक्कतों को दूर करने के लिए EASA के लगातार संपर्क में है और उम्मीद करता है कि निलंबन जल्द ही हमारे ऊपर से हटा लिया जाएगा.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की ओर से यह भी कहा गया कि पीआईए यूरोप में अपनी सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से बंद कर देगा.

इसे भी पढ़ें --- चीन पर मनमोहन का बयान- पीएम मोदी से अपील भी, नसीहत भी, चेतावनी भी

यूरोपियन यूनियन एयर सेफ्टी एजेंसी (EASA) ने यह फैसला 262 पाकिस्तानी पायलटों के ग्राउंडिंग के बाद लिया गया जिनके लाइसेंस को लेकर देश के विमानन मंत्री ने 'संदिग्ध' करार दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें