scorecardresearch
 

PAK: इमरान के लिए अच्छी खबर, 28 निर्दलीय सदस्यों का मिला समर्थन

आपको बता दें कि पहले इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले थे. लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि वह अब 15 या 16 अगस्त को शपथ ले सकते हैं.

X
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान

पाकिस्तान में PM इन वेटिंग इमरान खान की पार्टी के लिए अच्छी खबर आई है. पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के निर्वाचित 28 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) से जुड़ने की सूचना दी. जिससे अब इमरान खान की पार्टी महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीटों में अधिक सीटों पर दावा कर सकती हैं.

चुनाव आयोग ने पहले कहा था कि निर्दलीय के तौर पर निर्वाचित उम्मीदवार नौ अगस्त तक अपनी पसंद की पार्टी में शामिल हो सकते हैं या निर्दलीय बने रहने का विकल्प चुन सकते हैं.

राजनीतिक दलों को महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित 60 सीटों में से सीटें निर्वाचित सदस्यों की संख्या के आधार पर आवंटित की जाएंगी.

स्थानीय एक्सप्रेस न्यूज के अनुसार चूंकि चुनाव आयोग ने 849 निर्वाचन क्षेत्रों में से 815 में आम लोगों एवं विजेताओं को आधिकारिक रुप से अधिसूचित किया है और अधिसूचनाएं जारी की हैं, अब पार्टियों से जुड़ने की प्रक्रिया शुरू हुई है. 28 निर्दलीयों के जुड़ने से खान की पार्टी के सांसदों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है. खान अगले हफ्ते पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने वाले हैं.

माफी मांगेंगे इमरान!

दूसरी ओर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चेयरमैन इमरान खान को लिखित में माफी मांगनी पड़ेगी. पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने भड़काऊ भाषण देने और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में इमरान खान से लिखित में माफी मांगने को कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें