scorecardresearch
 

न्यूयॉर्क में मोदी-शरीफ मुलाकात का प्रस्ताव नहीं: अब्दुल बासित

पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के हाशिए पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच मुलाकात का कोई प्रस्ताव है.

नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ

पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के हाशिए पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच मुलाकात का कोई प्रस्ताव है. भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने यहां एक समारोह में कहा, ‘इस समय तक मुझे इस (मोदी-शरीफ की मुलाकात) पर किसी प्रस्ताव की जानकारी नहीं है.’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 से 29 सितंबर के बीच न्यूयॉर्क में होंगे, जबकि शरीफ का 22 से 27 सितंबर तक का न्यूयॉर्क यात्रा का कार्यक्रम है. इस दौरान कुल दो दिन का वक्त ऐसा होगा, जब दोनों नेता न्यूयॉर्क में होंगे. हालांकि दोनों देशों के रिश्तों में हाल में आई ठंडक के बाद इन दोनों नेताओं के बीच बातचीत होने की संभावना कम है.

दोनो देशों के बीच पिछले महीने कुछ वाकयुद्ध हुआ था, जब भारत ने पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश सचिव स्तर की बातचीत को इसलिए रद्द कर दिया था क्योंकि पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने भारत की ताकीद के बावजूद कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के साथ मुलाकात की. हालांकि भारत ने साफ शब्दों में कह दिया था कि वह ‘भारत से वार्ता या अलगाववादियों से बातचीत’ में से किसी एक को चुन लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें