scorecardresearch
 

खैबर पख्तूनख्वां के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, भारत बोला- सख्त एक्शन ले पाकिस्तान

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां के करक जिले में कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर को तोड़ दिया और उसमें आग भी लगा दी. इसे लेकर भारत ने पाकिस्तान के सामने विरोध दर्ज कराया है. वहीं पाकिस्तान की प्रांतीय सरकार ने क्षतिग्रस्त हिंदू मंदिर के पुनर्निर्माण की बात कही है.

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में आगजनी-तोड़फोड़  पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में आगजनी-तोड़फोड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान उच्चायोग के सामने दर्ज किया विरोध
  • प्रांतीय सरकार ने फिर से मंदिर बनाने का दिया भरोसा
  • संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं निर्देश

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां के करक जिले में कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर को तोड़ दिया और उसमें आग भी लगा दी. इसे लेकर भारत ने पाकिस्तान के सामने अपना विरोध दर्ज कराया है. वहीं पाकिस्तान की प्रांतीय सरकार ने क्षतिग्रस्त हिंदू मंदिर के पुनर्निर्माण की बात कही है.

जारी बयान में प्रांतीय सरकार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मंदिर का बिना किसी देरी के पुनर्निर्माण किया जाए और संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

इससे पहले, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के खिलाफ अत्याचार के गंभीर मामलों से अवगत कराया. सूत्रों के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान सरकार इस मामले की जांच करेगी और मंदिर के इस विध्वंस और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.

भारत ने कहा कि यह पहली बार नहीं था जब पाकिस्तान में किसी मंदिर में तोड़फोड़ की गई. यह 1997 से चल रहा है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से मामले की जांच रिपोर्ट को साझा करने के लिए भी कहा है.

देखें: आजतक LIVE TV

भारत ने फिर दोहराया कि वह पाकिस्तान सरकार से अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में, अपने अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और उनकी देखभाल करने की उम्मीद करता है, जिसमें उनके धार्मिक अधिकारों और सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण भी शामिल है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें