scorecardresearch
 

दुबईः बगैर मास्क पहने ‘हाय नी मेरा लाल-लाल घघरा’ गाने पर मेट्रो में लगा रहा था ठुमके, गिरफ्तार

दुबई में एशियाई मूल के शख्स को बिना मास्क पहने मेट्रो में डान्स करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. शख्स पर अगर आरोप साबित हो जाता है ति उसे 6 महीने कैद की सजा और एक लाख रुपए का जुर्माना लग सकता है.

शख्स पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. (फोटो- दुबई पुलिस) शख्स पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. (फोटो- दुबई पुलिस)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेट्रो में गाने पर लगा रहा था ठुमके
  • कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप
  • पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार

दुबई में एशियाई मूल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इस शख्स का दुबई मेट्रो कोच में डान्स करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. सलवार-कुर्ता पहने यह शख्स ‘हाय नी मेरा लाल लाल घघरा’ गाने पर ठुमके लगाते हुए कोच में इधर से उधर जा रहा था. इसने मेट्रो कोच में अपने मोबाइल पर ही ऊंची आवाज में गाना लगाया हुआ था. वीडियो में इसे बाद में मोबाइल पर गाना बंद करते भी देखा गया. 

जब वो ये सब कर रहा था तो किसी ने उसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. दुबई पुलिस ने इस शख्स की पहचान नहीं खोली है. उस पर सार्वजनिक जगह पर मास्क न पहनने के लिए जुर्माना लगाया गया है. हालांकि कोच में बाकी सभी यात्री मास्क लगाए हुए थे. बता दें कि दुबई में सख्त कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू है.  . 

साथ ही सार्वजनिक जगह पर अभद्र आचरण करने और नैतिकता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. 

बिना मास्क घूम रही महिला को पुलिस ने मारा थप्पड़, फिर महिला ने भी दिया तमाचा

दुबई के ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर ब्रिगेडियर ओबेद अल हाथबूर के मुताबिक इस शख्स को छह महीने की सजा और/या करीब 5000 दिरहम (करीब एक लाख रुपए) जुर्माना भुगतना पड़ सकता है. यूएई पीनल कोड की धारा 358 के तहत सावर्जनिक तौर पर अभद्र व्यवहार करने पर दंड का प्रावधान है. अधिकारियों के मुताबिक इस शख्स की वजह से दूसरे यात्रियों को असुविधा हुई, उसने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बुनियादी नियमों का ध्यान नहीं रखा. 

हाथबूर ने ये भी साफ किया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए 2020 के कैबिनेट ने प्रस्ताव नंबर (17) मंजूर किया था. इसके बाद प्रस्ताव नंबर 38 लाया गया जिसके तहत नियमों के उल्लंघन पर दंड का प्रावधान है. इस शख्स के मास्क न पहनने पर उसी प्रावधान के तहत कार्रवाई की गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें