scorecardresearch
 
विश्व

कोरोना पर इमरान खान बोले, हिंदुस्तान में सड़कों पर दम तोड़ रहे लोग

India-Pakistan-Coronavirus
  • 1/9

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से भारत में कोरोना संकट को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि अगर उनकी सरकार सचेत नहीं रहती तो पाकिस्तान की हालत भी हिन्दुस्तान की तरह होती. उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के हालात से हमने सबक सीखा है और जानलेवा वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया है. 

(फाइल फोटो-getty Images)

India-Pakistan-Coronavirus
  • 2/9

जियो टीवी के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के नागरिकों को आगाह करते हुए कहा, मैं सबसे कहूंगा कि आप मास्क जरूर पहनें. जो हालात आजकल हिन्दुस्तान में हैं, भारत के बड़े शहरों में, अस्पतालों का जो हाल है, ऑक्सीजन नहीं मिल रही और बाहर सड़कों पर लोग कोरोना से दम तोड़ रहे हैं. लिहाजा ऐहतियात बरतें. 

(फाइल फोटो-रॉयटर्स)

India-Pakistan-Coronavirus
  • 3/9

कोरोना वायरल की खतरनाक तीसरी लहर की आशंका के बीच इमरान खान ने गुरुवार को जनता से सुरक्षित रहने के लिए फेस मास्क पहनने की अपील की है.

(फोटो-ट्विटर-@ImranKhanPTI)
 

India-Pakistan-Coronavirus
  • 4/9

इमरान खान ने कहा कि मैं अपने नागरिकों से कहूंगा कि कोरोना की पहले की दो लहर में अल्लाह ने बाकी दुनिया की तुलना में हम पर करम किया. उन्होंने कहा भारत में सड़कों पर दम तोड़ते लोगों को देखकर हमने सबक सीखा है.

(फोटो-AP)

India-Pakistan-Coronavirus
  • 5/9

लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम इमरान खान ने कहा, 'अगर पाकिस्तान की सरकार अपनी क्षमता दोगुनी न करती तो आज हमारे भी वही हालात होते जो भारत में दिख रहे हैं. आने वाले दो हफ्ते हमारे लिए बहुत ही अहम हैं. हमें कोरोना के मामले नीचे लाने हैं. इसलिए मैं सबसे कहूंगा कि मास्क ज़रूर पहनें.'

(फोटो-AP)

India-Pakistan-Coronavirus
  • 6/9

पीएम ने पूरे मुल्क को सलाह दी कि सभी कोरोना के खतरे को गंभीरता से लें और मास्क जरूर पहनें. मास्क ही कोरोना से बचने का कारगर उपाया माना जा रहा है. अल्लाह को शुक्रिया अदा करते हुए इमरान खान ने कहा कि बाकी दुनिया के मुकाबले पाकिस्तान में कोरोना के मामले काबू में हैं.  

(फोटो-AP)

  India-Pakistan-Coronavirus
  • 7/9

इससे पहले भी पाकिस्तान भारत में कोरोना वायरस की स्थिति पर चिंता जाहिर की है. हालांकि वो इस बात को लेकर भी निराशा जता चुका है कि भारत ने कोरोना संकट से निपटने में उसकी मदद नहीं ली. कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत ने अमेरिका, सऊदी अरब, यूएई, भूटान समेत कई देशों से मदद स्वीकार की है. यहां तक कि लद्दाख में तनाव होने के बावजूद भारत ने चीन से भी मदद ली.

(फाइल फोटो-रॉयटर्स)
 

India-Pakistan-Coronavirus
  • 8/9

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि उनके मुल्क ने मुश्किल की इस घड़ी में भारत की मदद की पेशकश की थी लेकिन उसे अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. बताया जा रहा है कि भारत सरकार फिलहाल पाकिस्तान की मदद स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है.
(फाइल फोटो-AP)

India-Pakistan-Coronavirus
  • 9/9

कोरोना संकट पर शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत में स्थिति नाजुक है और पड़ोसी मुल्क होने के नाते पाकिस्तान इससे चिंतित है. इस चुनौतीपूर्ण हालात में पाकिस्तान ने भारत को मदद की पेशकश की है. लेकिन भारत की तरफ से अभी हमें कोई जवाब नहीं मिला है.

(फाइल फोटो-AP)