scorecardresearch
 
विश्व

जापान: 'Batman' ने ट्रेन में लगाई आग, चाकू से हमला कर 17 यात्रियों को किया घायल, PHOTOS

Japan train Attack
  • 1/9

जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक शख्स ने ट्रेन के एक डिब्बे में यात्रियों पर चाकू से हमला (Knife Attack) कर दिया. इतना ही नहीं, उसने डिब्बे में आग भी लगा दी. इस वारदात में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हमलावर बैटमैन (Batman) जैसी पोशाक पहने हुए था. एक वीडियो में लोगों को ट्रेन से कूदकर जान बचाकर भागते हुए देखा जा सकता है. 

Japan train Attack
  • 2/9

'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को ट्रेन में एक व्यक्ति ने कई यात्रियों पर चाकू से हमला कर दिया. हमलावर ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर ट्रेन में आग लगाने की भी कोशिश की. इस हमले में कम से कम 17 यात्री घायल हो गए, इनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

Japan train Attack
  • 3/9

हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी उम्र 24 साल के आसपास है. जहां यह वारदात हुई, वो काफी व्यस्त रेलवे स्टेशन है. 

Japan train Attack
  • 4/9

रिपोर्ट के मुताबिक, सभी लोग हैलोवीन फेस्टिवल (Halloween Festival) में शामिल होने जा रहे थे. तभी दुनिया के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन शिंजुकु के लिए जाने वाली कीओ एक्सप्रेस लाइन पर कोकुर्यो स्टेशन पर ये हमला हो गया. 

Japan train Attack
  • 5/9

टोक्यो दमकल विभाग ने कहा कि हमले में 17 यात्री घायल हो गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर है. बैटमैन की ड्रेस पहने एक व्यक्ति ने टोक्यो कम्यूटर ट्रेन में चाकू से लोगों पर अटैक किया था. हमलावर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया और अब हत्या के प्रयास के शक में उससे पूछताछ की जा रही है. 

Japan train Attack
  • 6/9

इस घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिनमें देखा जा सकता है, कैसे कई यात्रियों ने ट्रेन की खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई. दमकल टीम, पुलिस बल, मेडिकलकर्मी भी यात्रियों को बचाते हुए दिख रहे हैं. डिब्बे में आग की लपटें भी दिख रही हैं. 

Japan train Attack
  • 7/9

चश्मदीदों के मुताबिक, हमला करने वाले शख्स ने चमकीले रंग की शर्ट, नीले रंग का सूट और बैंगनी रंग का कोट पहना हुआ था. ये कॉस्टयूम बैटमैन कॉमिक्स के जोकर जैसी थी.

Japan train Attack
  • 8/9

एक चश्मदीद ने कहा कि कोकुर्यो स्टेशन से ट्रेन चलने ही वाली थी और दरवाजे भी बंद हो गए थे. तभी लोगों के चीखने की आवाज आने लगी और कुछ घायल लोग भागते हुए निकले. थोड़ी देर बाद डिब्बे में आग लग गई.
 

Japan train Attack
  • 9/9

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर का कहना है कि उसने ऐसा इसलिए किया ताकि उसे मौत की सजा दी जा सके. हालांकि, उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था.