scorecardresearch
 
विश्व

डोनाल्ड ट्रंप बोले, साल 2024 तक पूरी तरह ढह जाएगा अमेरिका

Trump criticizes biden
  • 1/6

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर हमला बोलते हुए कहा है कि अमेरिका में अगले राष्ट्रपति चुनाव होने से पहले तक ये देश खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा देश पिछले 8 महीनों में धरातल में चला गया है और अमेरिका के ऐसे हालात की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. (डोनाल्ड ट्रंप/getty images)
 

Trump criticizes biden
  • 2/6

ट्रंप ने अपने पूर्व सेक्रेटी शॉन स्पाइसर के शो स्पाइसर न्यूजमैक्स में बातचीत करते हुए कहा कि मैं तुम्हें बताना चाहता हूं कि अगले तीन सालों में हमारा देश खत्म हो जाएगा. साल 2022 और साल 2024 में जो चुनाव होंगे, उस दौरान हमारा देश हाशिये पर होगा. मैं ये भी कहना चाहता हूं कि साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में मेरे खिलाफ धांधली हुई थी. (डोनाल्ड ट्रंप/getty images)

Trump criticizes biden
  • 3/6

ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या वे एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि मैं अभी इस बात पर कोई कमेंट नहीं कर सकता हूं लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैं ऐसा करता हूं तो तुम्हें इस बात की काफी खुशी होगी, शॉन. मुझे लगता है कि तुम और अमेरिका को प्यार करने वाले सभी लोग इस बात से खुश होंगे. (डोनाल्ड ट्रंप/getty images)

Trump criticizes biden
  • 4/6

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी राष्ट्रपति दावेदारी को लेकर जल्द फैसला कर सकता हूं लेकिन फिर चीजें जटिल हो जाएंगी. लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि अगर ऐसा होता है तो ये देश एक बार फिर बेहतरी की दिशा में कदम बढ़ाएगा. इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि वे 2022 में होने वाले चुनाव के दौरान रिपब्लिकन्स की परफॉर्मेंस के बाद ही अपनी राष्ट्रपति की दावेदारी को लेकर कोई फैसला लेंगे. (जो बाइडेन/getty images)
 

Trump criticizes biden
  • 5/6

उन्होंने अफगानिस्तान से अमेरिका की सेना को वापस बुलाने पर जो बाइडेन की जमकर आलोचना की. अफगानिस्तान से अमेरिकी और नेटो सेना के लौटने के बाद तालिबान ने अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है और कई देश अफगानिस्तान में मानवाधिकारों को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं. ट्रंप ने इसके अलावा यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर प्रवासियों और शरणार्थियों की बढ़ती भीड़ को देखकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि इस समय पूरी दुनिया हमारा मजाक उड़ा रही है. ये बेहद शर्मनाक है. (जो बाइडेन/getty images)

Trump criticizes biden
  • 6/6

उन्होंने आगे कहा कि बाइडेन बेवकूफ है. हालांकि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम अमेरिका को एक बार फिर महान बनाएंगे. इससे पहले ट्रंप से पूछा गया था कि क्या वे न्यूयॉर्क के मेयर बनना पसंद करेंगे? ट्रंप ने इस संभावना पर भी खुशी जताई थी और कहा था कि ये काफी दिलचस्प सवाल है और मुझे इस पद से कोई परेशानी नहीं होगी. हम न्यूयॉर्क में कई चीजें बेहतर कर सकते हैं.

(जो बाइडेन/getty images)