scorecardresearch
 
विश्व

रूस की यूनिवर्सिटी में छात्र ने चलाई गोलियां, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे लोग, PHOTOS

Russia University Shooting
  • 1/8

Russia Firing: रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (Perm State University) में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी (Russian University Shooting) की वारदात को अंजाम दिया. इस गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. गोलीबारी के दौरान यूनिवर्सिटी में भगदड़ मच गई. स्टूडेंट्स जान बचाकर भागते नजर आए. रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने बाद में हमलावर को भी ढेर कर दिया.

(सभी फ़ोटो- RT News/ स्क्रीन ग्रैब)  

Russia University Shooting
  • 2/8

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में डर के मारे स्टूडेंट्स जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते हुए दिखाई दे रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में अबतक आठ लोगों की जान जा चुकी है, कई लोग घायल भी हुए हैं. 

Russia University Shooting
  • 3/8

बताया जा रहा है कि हथियार लिए एक शख्स सोमवार को करीब 11 बजे यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचा था. यूनिवर्सिटी की एक बिल्डिंग में घुसते ही उसने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. 
 

Russia University Shooting
  • 4/8

रूस की टीएएसएस न्यूज एजेंसी के मुताबिक, घटना के दौरान कुछ स्टूडेंट्स ने खुद को यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में बंद कर लिया था ताकि वो हमलावर से छिप सकें. वहीं कुछ स्टूडेंट खिड़की से भी कूदकर भागते नजर आए.

Russia University Shooting
  • 5/8

सूचना पाकर सुरक्षाबल के लोग मौके पर पहुंचे. कुछ ही देर बाद उन्होंने हमलावर को ढेर कर दिया. हमलावर की पहचान 18 वर्षीय यूनिवर्सिटी के छात्र के तौर पर हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके पास 'ट्रॉमेटिक' हथियार था. 

(फ़ाइल फ़ोटो- एपी) 

Russia University Shooting
  • 6/8

हमले के दौरान यूनिवर्सिटी परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया गया था कि अगर संभव हो तो कैंपस को छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद कर लें. यूनिवर्सिटी के आसपास सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए.  

Russia University Shooting
  • 7/8

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में काले कपड़े पहने और हेलमेट पहने एक हथियारबंद व्यक्ति को परिसर में घूमते हुए दिखाया गया है. (फ़ोटो- ट्विटर) 
 

Russia University Shooting
  • 8/8

फिलहाल, अभी ये साफ होना बाकी है कि पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी पर ये अटैक क्यों किया गया. हालांकि, मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया है जो कि यूनिवर्सिटी का ही छात्र था.

(फ़ाइल फ़ोटो- रॉयटर्स)