scorecardresearch
 
विश्व

चीनी राजदूत ने लाइक किया पॉर्न वीडियो, बाद में दी ये सफाई

पॉर्न वीडियो लाइक करने का मामला
  • 1/7

लंदन में चीन के राजदूत के ट्विटर अकाउंट से एक पॉर्न वीडियो लाइक करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दरअसल, कुछ दिनों पहले चीनी राजदूत लियू शियाओमिंग के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पॉर्न वीडियो को लाइक किया गया था. इसके बाद ट्विटर पर चीनी राजदूत को जमकर ट्रोल किया जाने लगा.

राजदूत की सफाई
  • 2/7

मामला इतना बढ़ गया कि चीनी राजदूत को इस पर सफाई देनी पड़ी. लियू शियाओमिंग का कहना है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर किसी ने ये वीडियो लाइक किया है. लंदन में चीनी एम्बेसी ने ट्विटर से तुरंत इस मामले की जांच करने को कहा है. 
 

लोगों ने किया ट्रोल
  • 3/7

लियू शियाओमिंग के अकाउंट से लाइक किया गया ये वीडियो हटाने से पहले ट्विटर के लाइक्ड सेक्शन में करीब एक घंटे तक रहा. इस एक घंटे में लोगों ने चीनी राजदूत पर जमकर भड़ास निकाली और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. 
 

मामले की जांच की मांग
  • 4/7

चीनी दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में जारी कर कहा, 'कुछ चीन विरोधी तत्वों ने राजदूत लियू शियाओमिंग के ट्विटर अकाउंट को बड़े शातिर तरीके से अपना निशाना बनाया है. दूतावास ने ट्विटर को इसकी सूचना दी है और आग्रह किया है कि इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाए.'

अफवाह ना फैलाने की अपील
  • 5/7

बयान में कहा गया है, 'दूतावास अपने अधिकार के तहत आगे की कार्रवाई करेगा और लोगों से उम्मीद की जाती है कि वो इस तरह की अफवाहों पर ना तो भरोसा करें और ना ही इसे फैलाएं.' लियु ने खुद चीनी दूतावास की ओर से किए गए ट्वीट को रिट्वीट किया है और एक कहावत लिखी- लुहार को हथौड़े से क्या डर.

लियू ने पिछले साल बनाया था अकाउंट
  • 6/7

लियू शियाओमिंग को चीन के सबसे प्रभावशाली राजनयिकों में से एक माना जाता है. लियू ने पिछले साल अक्टूबर में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था और उनके 85,000 से अधिक फॉलोवर्स हैं. 
 

चीन में बैन है ट्विटर
  • 7/7

इस पूरे मामले पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कोई भी बयान देने से साफ मना कर दिया है. आपको बता दें कि चीन में ट्विटर और पोर्नोग्राफी आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित है.