scorecardresearch
 

अब सेक्‍स स्‍कैंडल में फंसे बाबा नित्‍यानंद

आध्यात्मिक बाबाओं की कालू करतूतें लोगों के सामने आती जा रही हैं. अभी दिल्ली के इच्छाधारी बाबा के सेक्स स्कैंडल का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब बैंगलोर के स्वामी परमहंस नित्यानंद की अश्लील सीडी का एक टीवी चैनल पर प्रसारण हो गया है.

आध्यात्मिक बाबाओं की कालू करतूतें लोगों के सामने आती जा रही हैं. अभी दिल्ली के इच्छाधारी बाबा के सेक्स स्कैंडल का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब बैंगलोर के स्वामी परमहंस नित्यानंद की अश्लील सीडी का एक टीवी चैनल पर प्रसारण हो गया है. इस सीडी का प्रसारण होने के बाद उनके अनुयायी भड़क गए हैं. अब तक स्वामी को मानने वाले ये लोग अब सड़कों पर उतर कर उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगो का आरोप है कि सीडी का प्रसारण होने के बाद भी अब तक स्वामी के खिलाफ केस दर्ज क्यों नही किया गया.

पूजा-पाठ, आत्मा और आध्यात्म की बातें करने वाले बैंगलोर के एक बाबा के वीडियो से हड़कंप मच गया है. पूरे दक्षिण भारत में लोग बाबा के प्रवचन की ऑडियो, वीडियो सीडी खरीदकर चाव से सुनते हैं. लेकिन इस वीडियो में बाबा का जो रूप दिखा है उसे देखकर लोग सकते में हैं और आस्था डगमगा गई है. ये बाबा हैं स्वामी नित्यानंद. जारी वीडियो में बाबा की शर्मशार कर देने वाली तस्वीरें हैं.

दावा किया जा रहा है कि इन तस्वीरों में छिपा है एक संत का ऐसा चेहरा, जिसे देखकर लोगों की आस्था डगमगा जाएगी. दावा है कि वीडियो में दिखाई दे रही तस्वीरों में गेरुए लिबास में जो शख्स दिख रहे हैं, वो शख्स कोई और नहीं बल्कि तमिलनाडु के बेहद चर्चित संत स्वामी नित्यानंद हैं. {mospagebreak}

स्वामी नित्यानंद का असली नाम राजशेखर है और वो तमिलनाडु के थिरुनामलाई के रहने वाले हैं. नित्यानंद स्वामी का थिरुनामलाई और बैंगलोर में बहुत बड़ा आश्रम है. इन्ही जगहों में से कहीं पर संत को कैमरे में कैद किया जा रहा है. वीडियो में साड़ी पहने एक महिला दिखती है जिसके साथ बाबा को बाद में आपत्तिजनक हालात में देखा जाता है. कुछ ऐसा ही होता है सफेद रंग के सलवार सूट में दिख रही एक अन्‍य महिला के साथ भी. 

दावा किया जा रहा है कि जांच में भी वीडियो में बाबा के होने की पुष्टि हुई है और दोनों महिलाओं में से एक महिला तमिल फिल्मों की हिरोइन है जिसके नाम का खुलासा फिलहाल नहीं किया जा रहा है. स्वामी नित्यानंद को लाखों लोग भगवान की तरह पूजते हैं. तमाम अखबारों में उनके आत्मा-परमात्मा और अच्छाई-बुराई पर लिखे लेख पढ़ते हैं. ऐसे भक्त ये वीडियो देखकर सकते में हैं. {mospagebreak}

उधर नित्यानंद स्वामी का आश्रम इसे गहरी साजिश करार दे रहा है. तमिलनाडु में स्वामी नित्यानंद पर उनके अनुयायियों की गहरी आस्था है. स्वामी नित्यानंद जहां भी जाते हैं वहां भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ती है. बाबा के हाथों से प्रसाद लेने के लिए लोग टूट पड़ते हैं. हर भक्त की तमन्ना होती है बाबा की इन तस्वीरों को अपने घर में सजाना. लेकिन शायद इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. वीडियो सामने आने के बाद लोग आग बबूला हो गए.

बैंगलोर से करीब तीस किलोमीटर दूर बिडाडी में लोगों ने स्वामी नित्यानंद के आश्रम पर धावा बोल दिया. पोस्टर-बैनर फाड डाले, पोस्टरों में आग भी लगाई और आश्रम के गेट पर तोड़फोड़ मचाई.

नित्यानंद ने ध्यान लगाकर इलाज करने की पद्दति पर आधारित 'ध्यानपीतम' संस्था की भी शुरुआत की थी. इस संस्था का अध्यात्मिक मुख्याल्लय बैंगलोर में है. 1 जनवरी 1978 को तमिलनाडू में जन्में परंमसहंस नित्यानंद तीन वर्ष की आयु से ही योग, तंत्र, अध्यात्म आदि का प्रचार कर रहे हैं. अब सेक्स वीडियो के प्रसारित होने से उनके भक्तों में रोष है. इस वीडियो में स्वामी अदाकारा के साथ कमरे में आलिंगन करते दिखाई दे रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें