scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बकरी ने दिया इंसान जैसी शक्ल के बच्चे को जन्म, देखें ऐसी 5 अनोखी घटनाएं

Weird animal birth
  • 1/5

असम के कछार की धौलाई विधानसभा के गंगा नगर गांव में एक पालतू बकरी ने 27 दिसंबर को इंसान जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया.  बच्चे ने जन्म के आधे घंटे बाद ही दम तोड़ दिया. इस बच्चे के दो पैरों और कानों के अलावा बाकी पूरा शरीर इंसानी बच्चों जैसा था. इसकी खबर फैलते ही गांव के लोग इसे देखने जमा हो गए थे. यह घटना अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई. 

 

Weird animal birth
  • 2/5

दिसंबर 2021 में ही ब्राजील में एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्‍म दिया था. बछड़े का जन्‍म 13 दिसंबर को नोवा वेनेसिया नाम की जगह पर हुआ था. जिस गाय ने इस बच्‍चे को जन्‍म दिया था, उसकी उम्र 6 साल है. ये पूरा मामला सामने आने के बाद आसपास के लोग इस अजीबोगरीब बछड़े को देखने के लिए पहुंचने लगे थे.

Weird animal birth
  • 3/5

इस साल अक्‍टूबर में एक अजीबोगरीब मामला रूस में सामने आया. जो खाकासिया के मटकेचिक गांव में दिखा. जहां गुलाबी रंग का बछड़ा पैदा हुआ, इसके दो मुंह नजर आ रहे थे. पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों का कहना था कि जानवरों के आनुवंशिक असामान्यताओं (म्यूटेशन) के साथ पैदा होने का मुख्य कारण जीनोम में बदलाव होता है.

Weird animal birth
  • 4/5

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में इस साल जुलाई में एक बकरी ने अजीब मेमने को जन्म दिया. इस मेमने के चार नहीं बल्कि आठ पैर थे. यहां की रहने वाली सरस्वती मंडल की बकरी ने दो मेमनों को जन्म दिया था. एक मेमना तो सामान्य था और उसके चार पैर थे, लेकिन दूसरे मेमने के आठ पैर थे. 

Weird animal birth
  • 5/5

नवम्‍बर 2020 में उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बकरी ने बंदर जैसे चेहरे वाले मेमने को जन्म दिया. इसके बाद मेमने को भगवान का अवतार मानकर लोग पूजा करने लगे. हालांकि ये मेमना मर गया. लोग इस मेमने को अवतार मान रहे थे, इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठे हुए.