scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

स्पेशल वैडिंग: लक्ष्मी और महाबीर को फेसबुक ने मिलाया, हुई शादी, जन्म से बोल-सुन नहीं सकते

सोशल मीडिया भी बनाता है जोड़ियां
  • 1/5

जोड़ियां सिर्फ ऊपर वाला ही नहीं बनाता, ये अब सोशल मीडिया पर भी बनती हैं. ऐसी ही जोड़ी बनी है लक्ष्मीरानी त्रिपाठी और महाबीर प्रसाद शुक्ला की. ओडिशा के संबलपुर की रहने वालीं 43 साल की लक्ष्मी और झारखंड के रहने वाले महाबीर, दोनों ही जन्म से बोल-सुन नहीं सकते. 

(फोटो- मोहम्मद सूफ़ियान)

सोशल मीडिया भी बनाता है जोड़ियां
  • 2/5

छह महीने पहले दोनों पहली बार फेसबुक पर मिले. फिर मैसेज के जरिए दोनों एक दूसरे को जानने-समझने लगे. वाट्सएप वीडियो कॉल पर दोनों साइन लैंग्वेज में बात भी करने लगे. तकनीक ने संवाद की बाधा को खत्म कर दिया. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

सोशल मीडिया भी बनाता है जोड़ियां
  • 3/5

लक्ष्मी और महाबीर ने जीवन-साथी बनने का फैसला किया. रविवार 21 मार्च को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. इस खास मौके पर दोनों परिवारों के लोग मौजूद थे. यह शादी हर तरफ एक चर्चा का विषय बनी हुई है.   

सोशल मीडिया भी बनाता है जोड़ियां
  • 4/5

लक्ष्मी ने दसवीं करने के बाद सिलाई और ब्यूटीशियन के कोर्स किए. वहीं महाबीर इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रेक्टर के तौर पर काम करते हैं. दोनों के परिवार भी इस शादी से बहुत खुश हैं. लक्ष्मी के चाचा ने आजतक को बताया, “हम बहुत खुश हैं. ये जोड़ा फेसबुक पर मिला और सोशल मीडिया के अलग- लग प्लेटफार्म्स के जरिए आपस में संपर्क में रहा.

सोशल मीडिया भी बनाता है जोड़ियां
  • 5/5

कुछ समय तक एक-दूसरे को समझने के बाद मेरी भतीजी ने शादी की इच्छा जताई. दूल्हे के घरवालों ने भी शादी के लिए रजामंदी दे दी. हमने कभी नहीं सोचा था कि लक्ष्मी इतनी दूर रहने वाले शख्स के साथ शादी करेगी.” बहरहाल लक्ष्मी और महाबीर आपस में मिलाने के लिए सोशल मीडिया का आभार करते नहीं थक रहे.