scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

अमेरिका: बंदूकधारी ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, 10 की गई जान, 2012 में भी हुआ था ऐसा हमला

गोलियां बरसाकर ली 10 लोगों की जान
  • 1/5

अमेरिका के डेनवर में हुई गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी समेत 10 लोगों की मौत हो गई. अज्ञात बंदूकधारी ने डेनवर से लगभग 28 मील (45 किमी) उत्तर-पश्चिम में बोल्डर में एक सुपरमार्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. गोलीबारी के बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई. गोलीबारी की आवाज सुनकर वहां के दुकानदार और कर्मचारी बुरी तरह घबरा गए. (तस्वीरें - रॉयटर्स)

गोलियां बरसाकर ली 10 लोगों की जान
  • 2/5

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय  मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि संदिग्ध रायफल से लैस था और उसी से अंधाधुंध गोलियां चला रहा था. अधिकारियों ने हमलावार की पहचान जाहिर नहीं की है लेकिन बताया कि रक्तपात के लिए उसका पहले से कोई संभावित मकसद नहीं था. पहली हत्या के छह दिन बाद बंदूकधारी ने सुपरमार्ट में लोगों पर गोलियां चलाई. गिरफ्तार होने से पहले तीन दिन के अंतराल में उसने आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी.
 

गोलियां बरसाकर ली 10 लोगों की जान
  • 3/5

बोल्डर के पुलिस प्रमुख मारिस हेरोल्ड ने कहा कि उनकी आवाज घुट रही है, 10 लोगों ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया. मरने वालों में  51 साल के पुलिस अधिकारी एरिक टैले भी शामिल हैं. वो बोल्डर पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारी थे. हेरोल्ड ने कहा कि फायरिंग के दौरान वह स्टोर पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे.

गोलियां बरसाकर ली 10 लोगों की जान
  • 4/5

पुलिस ने कहा कि हिंसा में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी बंदूकधारी को भी चोट लगी है लेकिन उसने ये नहीं बताया कि उसे चोट कैसे लगी. उसे पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है. टेलीविजन स्टेशनों द्वारा प्रसारित किए गए वीडियो फुटेज में बॉक्सर शॉर्ट्स में शर्टलेस, दाढ़ी वाले व्यक्ति को लंगड़ाते हुए और हथकड़ी में रखे जाने से पहले दिखाया गया. उसे ही हमलावर बताया जा रहा है क्योंकि उसका एक पैर खून से लथपथ दिखाई दे रहा था.

गोलियां बरसाकर ली 10 लोगों की जान
  • 5/5

आधुनिक अमेरिकी इतिहास में बंदूक से की गई इस हिंसा को बड़ी घटना के तौर पर देखा जा रहा है. 2012 में, एक युवक ने आधी रात को स्क्रीनिंग के दौरान अरोरा के डेनवर उपनगर में एक मूवी थियेटर में धावा बोला था और दर्शकों को गोलियों से छलनी कर दिया था. इस हमले में  12 लोगों की मौत हो गई और 70 लोग घायल हो गए.