scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

महिला TV रिपोर्टर से बदतमीजी! लाइव शूट के दौरान अश्लील और भद्दे कमेंट

Brianna Hamblin tweet
  • 1/10

दुनिया भर में सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं का उत्पीड़न एक आम बात हो चली है. इनमें बहुत बार महिलाएं चुप रहती हैं, तो कई बार खुलकर सामने आती हैं. दोनों रिएक्शन की वजह होती है कि ऐसी चीजों को बढ़ने से रोका जा सके. ऐसी ही एक और घटना में, एक महिला रिपोर्टर को कैमरे के सामने उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. महिला रिपोर्टर के पास से गुजर रहे कुछ लोगों ने उस पर अश्लील और नस्लवादी कमेंट किए. 

(सभी फोटो- Brianna Hamblin Tweet) 

Brianna Hamblin tweet
  • 2/10

ये घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुई. यहां स्पेक्ट्रम न्यूज 1 की रिपोर्टर ब्रायना हैम्बलिन (Brianna Hamblin) ने ट्विटर पर एक हैरान कर देने वाली घटना शेयर की. हैम्बलिन ने कहा कि उन्हें शूट के दौरान सेक्सिस्ट और नस्लवादी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. 

Brianna Hamblin tweet
  • 3/10

रिपोर्टर ब्रायना हैम्बलिन ने कहा कि विशेष रूप से एक महिला रिपोर्टर के रूप में फील्ड में, ऐसा अक्सर होता है. उन्होंने कहा, जिस बात ने वीडियो को और अधिक समस्याग्रस्त बना दिया, वह थी नस्लवादी टिप्पणियां, जो राहगीर उस पर कस रहे थे. 

Brianna Hamblin tweet
  • 4/10

हैम्बलिन ने इस 'घृणित' घटना का एक वीडियो ट्वीट किया है, जो एक दिन में 148.6 हजार लाइक्स और 29.2 हजार रीट्वीट के साथ वायरल हो गया. पूरी दुनिया में इस कृत्य की निंदा की जा रही है. अपने ट्विटर थ्रेड में, हैम्ब्लिन ने बताया कि कितनी बार उनके और अन्य महिला पत्रकारों के साथ इस तरह की घटनाएं हुईं, जहां उन्हें तरह-तरह की परेशानी झेलनी पड़ी. 
 

Brianna Hamblin tweet
  • 5/10

वीडियो में दिखाया गया है कि हैम्ब्लिन एक घर के सामने न्यूज रिपोर्ट देने का इंतजार कर रही होती हैं. इसी दौरान बैकग्राउंड में कई पुरुषों को भद्दे और अश्लील कमेंट करते सुना जा सकता है. जिनमें से एक ने कैमरे में गाली-गलौज भी की. 
 

Brianna Hamblin tweet
  • 6/10

हालांकि, न्यूज रिपोर्ट करने के लिए हैम्ब्लिन नीचे देखकर सबकुछ चुपचाप सुनती रहीं. शूट के दौरान एक शख्स ने कहा कि आप बेहद सुंदर हैं, इस पर हैम्ब्लिन ने धन्यवाद कहकर बात टाल दी ताकि मामला आगे न बढ़े. लेकिन शख्स लगातार कमेंट कसता रहा.

Brianna Hamblin tweet
  • 7/10

मामला तब बिगड़ गया, जब हैम्ब्लिन को परेशान करने वाले पुरुषों में से एक ने अश्लील और अपमानजनक नस्लवादी टिप्पणी करना शुरू कर दिया. इस पर हैम्ब्लिन को अंत में हस्तक्षेप करना पड़ा. फिर भी बड़े संयम से कहा, "ठीक है, हम यहां शूट कर चुके हैं, "आपका दिन बहुत अच्छा बीते."
 

Brianna Hamblin tweet
  • 8/10

हैम्ब्लिन के इस वीडियो को देखकर Netizens गुस्से में आ गए, और उन्होंने इसपर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी. जबकि कई महिला पत्रकारों ने कहा कि ऐसा अक्सर होता है. वहीं कई लोगों ने महसूस किया कि पुरुष कैमरामैन को हस्तक्षेप करना चाहिए था और कैमरे को चालू रखने के बजाय पुरुषों को रोकना चाहिए था. 

Brianna Hamblin tweet
  • 9/10

इस मसले पर स्पेक्ट्रम न्यूज ने कहा कि हमें खुशी है कि हैम्ब्लिन ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में अकेली नहीं थी. उसने स्थिति को पूरी तरह से संभाला, शांत और पेशेवर बनी रहीं. हम चाहते हैं कि हमारे कर्मचारी सुरक्षित महसूस करें और हम उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं. 

Brianna Hamblin tweet
  • 10/10

दुर्भाग्य से जैसा कि हैम्ब्लिन ने अपने ट्विटर थ्रेड में बताया, यौन उत्पीड़न ज्यादातर महिलाओं के लिए एक सामान्य घटना है. संयुक्त राष्ट्र की महिलाओं के नए आंकड़ों के अनुसार, 18 से 24 वर्ष की आयु की 97% महिलाओं ने सार्वजनिक स्थानों पर यौन उत्पीड़न का अनुभव किया है, और सभी उम्र की 70% से अधिक महिलाओं को परेशान किया गया है.