scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

'हम तुम्हें मारेंगे और जरूर मारेंगे' बाइडेन की धमकी ने लोगों को दिलाई राजकुमार की याद

Biden
  • 1/8

अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डे पर चार दिन पहले हुए आतंकी हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान का एक वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है. बॉलीवुड प्रशंसकों ने आतंकियों को लेकर बाइडेन की दी गई धमकी की तुलना 1991 में रिलीज हुई फिल्म सौदागर के एक डायलॉग से की है जो अभिनेता राजकुमार ने दिया था. (सभी तस्वीरें: सोशल मीडिया/Getty)

Biden
  • 2/8

ISIS-k ने गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के एक भीड़भाड़ वाले गेट पर आत्मघाती बम धमाके को अंजाम दिया था जिसमें 200 से ज्यादा नागरिक समेत 13 अमेरिकी मरीन्स भी मारे गए थे. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जल्द ही हमलावरों पर पलटवार करने का संकल्प लिया था और कहा था, "हम अपने समय पर, अपनी पसंद के स्थान पर और अपनी पसंद के क्षण में, बल और सटीकता के साथ जवाब देंगे."

Biden
  • 3/8

सौदागर में राज कुमार द्वारा दिए गए संवाद के साथ अब उनके शब्दों की तुलना हो रही है जिसमें कहा जा रहा है, "हम तुम्हें मारेंगे, और जरूर मारेंगे, लेकिन वो बंदूक भी हमारी होगी, गोली भी हमारी होगी और वक्त भी हमारा होगा.
 

Biden
  • 4/8

काबुल हमलावरों को जो बाइडेन की चेतावनी को अब सोशल मीडिया यूजर बॉलीवुड दिग्गज राजकुमार के इसी डायलॉग से जोड़कर देख रहे हैं. इसपर एक शख्स ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि जब राष्ट्रपति का भाषण लिखने वाला बॉलीवुड से प्रेरित हो तब नेता ऐसे ही बयान देते हैं.

Biden
  • 5/8

सौदागर में राज कुमार द्वारा दिए गए डायलॉग के साथ अब बाइडेन के भाषण को जोड़ा जा रहा है. इस पर कई ट्विटर यूजर्स ने एक लोकप्रिय इंस्टाग्राम पेज (फिल्महिस्ट्रीपिक्स) के वीडियो को साझा किया जिसमें बाइडेन के बयान और उसके बाद अभिनेता राजकुमार के डायलॉग को जोड़कर वीडियो बनाया गया है. उद्योगपति हर्ष गोयनका ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "सबसे अजीब जगहों से प्रेरणा मिलती है."

यहां देखिए वीडियो

Biden
  • 6/8

आईएएस अवनीश शरण भी उन दर्जनों ट्विटर यूजर्स में शामिल थे, जो डायलॉग की इस समानता से खुश थे. उन्होंने इसका एक संभावित कारण भी खोजा और वीडियो साझा करने के बाद, एक विकिपीडिया स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें खुलासा किया गया कि व्हाइट हाउस के भाषण लेखन के निदेशक एक भारतीय अमेरिकी हैं.
 

Biden
  • 7/8

तालिबान के प्रतिद्वंदी आईएसआईएस के समूह ने पिछले सप्ताह के अंत में काबुल हवाई अड्डे के पास एक आत्मघाती बम हमला किया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों सहित 200 से अधिक लोगों की जान चली गई.

Biden
  • 8/8

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकियों से बदला लेने की धमकी दी. बाइडेन के बयान के 36 घंटे के भीतर अमेरिकी सेना ने आतंकियों के कई ठिकानों पर एयरस्ट्राइक किया और दावा किया कि काबुल एयरपोर्ट हमले का मास्टरमाइंड भी जवाबी कार्रवाई में मारा गया.