scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

पति ने अपनी पत्नी को दिया ऐसा तोहफा, शाहजहां का 'ताजमहल' भी फीका, Photos

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 1/8

बिहार की राजधानी पटना में एक मैकेनिकल इंजिनियर ने अपनी पत्नी को ऐसा नायाब तोहफा दिया है, जिसे देखकर हर कोई पति अनुज कुमार की तारीफ करने लगा है. अनुज ने अपनी पत्नी को तोहफे में सोने-चांदी के जेवर की जगह एक लिफ्ट दी है जिससे उनकी पत्नी को किचन से खाना-पानी लाने और ले जाने में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. 

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 2/8

पटना सिटी मैकेनिकल इंजिनियर अनुज कुमार ने अपनी पत्नी को घर में छोटी सी लिफ्ट लगाकर उनकी तकलीफ को दूर करने की कोशिश की है. इस लिफ्ट से उनकी पत्नी अब आसानी से चाय, नाश्ता, खाना बनाकर एक मंजिल से दूसरी मंजिल तक आसानी भेज सकती हैं. इसके लिए उन्हें सीढ़ियों पर चढ़ने-उतरने की जरूरत नहीं होती है. यह लिफ्ट किचन से सीधे ड्राइंग रूम में पहुंच जाएगी.

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 3/8

पत्नी काजल अपने पति के इस शानदार गिफ्ट से बेहद खुश हैं. अनुज कुमार ने बताया कि एक बार उनके घर पर कई मेहमान आए थे. उनकी पत्नी को चाय, नाश्ते के लिए बार-बार सीढ़ी चढ़ना और उतरना पड़ रहा था. उसी दौरान वो गिर भी गई थी. जिसके बाद उन्होंने ठाना लिया कि घर में कुछ ऐसा कंरू जिससे उनकी पत्नी को किचन से बाहर ज्यादा निकलना नहीं पड़े. फिर उनके दिमाग में एक आइडिया आया कि खाना ले जाने वाली लिफ्ट को ही बनाऊंगा और अपनी पत्नी के प्रेम में उन्होंने अपने सपने को साकार कर दिया. 

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 4/8

अनुज का कहना है कि कोरोना काल में सामाजिक दूरियां बेहद जरूरी हैं. इसलिए यह लिफ्ट उनके परिवार के लिए काफी काम आएगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनका घर बेहद छोटा है जिसकी वजह से किचन को पहली मंजिल पर बनाना पड़ा है. इस बीच उनकी पत्नी गिर गईं इसलिए उन्होंने सोचा कि प्रॉब्लम का हल ढूंढना पढ़ेगा. 
 

 पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 5/8

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में यह सामाजिक दूरी मेहमानों से बचाकर रखेगा और उनको कोई तकलीफ भी नहीं होगी. मेरे पास जमीन सिर्फ आधा कठा था. इस कारण जगह कम होने के कारण किचन पहले मंजिले पर बनाने के लिए मजबूर हो गया और तभी यह घटना घटी. फिर मैंने मन ही मन में योजना बनाई और आज इसे पूरा कर दिया लिफ्ट बनाकर.

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 6/8

आधुनिक युग में लोग अपने घरों पर कई हाईटेक चीजें लगाते हैं. बड़े-बड़े होटल, बिल्डिंगों में लिफ्ट होती है, लेकिन जलपान लाने-ले जाने वाली लिफ्ट शायद ही किसी के घर पर होगी.

 पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 7/8

इस लिफ्ट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कोई भी शख्स किसी भी फ्लोर पर हो वो अपने  खाने, पीने की चीजें किसी भी फ्लोर पर अपने मन मुताबिक मंगवा सकता है. बस मोबाइल पर उनकी पत्नी को ऑर्डर देना होगा और खाने-पीने की फरमाइश पूरी हो जाएगी.

पति ने पत्नी को तोहफे में दी लिफ्ट
  • 8/8

अनुज की पत्नी काजल का कहना है कि पहले उन्होंने मुझे इस लिफ्ट के बारे में बताया था. उस समय लगा कि शायद यह मजाक है लेकिन आज उन्होंने अपनी बात को सही साबित कर दिया. मैं बहुत खुश हूं क्योंकि ज्यादातर पति अपनी पत्नी को तोहफे में सोने-चांदी के गहने आदि देते हैं. लेकिन मेरे पति ने मुझे लिफ्ट तोहफा में दिया है जो नायाब है. अब मुझे ऊपर-नीचे भागने की जरूरत नहीं पड़ती है, एक फोन आता है और मैं उसके अनुसार किचन में चाय, पानी, भोजन तैयार करके नीचे भेज देती हूं और मुझे परेशानी भी नहीं होती है. मेहमान भी खुश रहते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहती है.