scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

स्कॉटलैंड: भूत का ऐसा खौफ, एक फ्लैट की कीमत में बिक रहा पूरा गांव

Haunted Scottish village
  • 1/8

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं, जिनका रहस्य समझना बेहद ही मुश्किल है. कुछ बातों ने इन जगहों को इतना डरावना बना दिया कि ये हमेशा चर्चा में रहीं. ऐसी ही कहानी है एक प्राचीन स्कॉटिश गांव की. प्रे​तबाधित कहा जाने वाला ये गांव अब करोड़ों रुपये में बिकने के लिए तैयार है. इसकी कीमत भी तय कर दी गई है. गांव खरीदने वाले को कुछ अतरिक्त सुविधाएं भी दी जाएंगी. (फोटो/Getty images)
 

Haunted Scottish village
  • 2/8

यह प्राचीन स्कॉटिश गांव 173000 अमेरिकी डॉलर (करीब एक करोड़ 28 लाख रुपये) में खरीदा जा सकता है. दिलचस्प बात ये है कि स्कॉटलैंड के कई शहर में एक फ्लैट की कीमत भी इतनी या इससे अधिक होती है.  रिपोर्ट्स के अनुसार, ओल्ड विलेज ऑफ लॉर्स पर्थशायर में लोच ताई के तट पर स्थित है और 3.31 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है. इस गांव के साथ आपको प्राइवेट बीच मिलेगा साथ ही मछलियां पकड़ने का अधिकार भी, लेकिन पैसों के अलावा आपको भूत से निपटने के लिए भी तैयार रहना होगा. (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village
  • 3/8

ओल्ड विलेज में 17 वीं शताब्दी के खंडहर हैं. कहा जाता है कि हाउस ऑफ लॉयर्स एक ऐसा स्थल हैं, जहां लेडी ऑफ लॉर्स का घर था. माना जाता है कि लेडी ऑफ लॉर्स की आत्मा आज भी गांव में भटकती है. (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village
  • 4/8

गोल्डक्रेस्ट लैंड एंड फॉरेस्ट्री ग्रुप के एक पार्टनर जॉन लैम्बर्ट ने कहा कि लेडी ऑफ लॉर्स को उनकी भविष्यवाणियों के लिए याद किया जाता है, जो सच सबित हुई है. जैसे रेलवे ट्रैक का बिछना और धुएं से पानी के जहाज का चलना. (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village
  • 5/8

उन्होंने कहा कि पर्थशायर स्कॉटलैंड में सबसे वांछनीय स्थानों में से एक है. यदि वास्तव में एक अच्छे मौसम की तलाश है, तो लोच ताई आश्चर्यजनक स्थान है. (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village  
  • 6/8

रिपोर्ट के अनुसार 1841 की जनगणना में  स्कॉटिश गांव में केवल 17 लोग रहते थे. (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village
  • 7/8

इस स्थान पर 1891 तक रहने वालों की संख्या घटकर सिर्फ 7 रह गई थी. वहीं 1926 तक ये स्थान पूरी तरह खाली हो गया था.  (फोटो/Getty images)

Haunted Scottish village
  • 8/8

इसे आखिरी बार 2016 में £100,000 में बेचा गया था, लेकिन अब इसे वापस बेचा जा रहा है. (फोटो/Getty images)