scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

Delhi rain photos: पानी-पानी हुई दिल्ली-टूटा रिकॉर्ड, सड़क से एयरपोर्ट तक सब जलमग्न, देखें तस्वीरें

Rain
  • 1/11

दिल्ली-एनसीआर में रात से ही हो रही झमाझम बारिश ने राजधानी वासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. भारी बारिश की वजह से जहां सड़कों पर जलभराव ने गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है वहीं दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे पर भी सैलाब दिख रहा जिससे कई उड़ाने प्रभावित हुई हैं.

Rain
  • 2/11

दिल्ली में हो रही भारी बारिश की वजह से जखीरा अंडरपास में 10 फीट तक पानी भर गया और लोगों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हो गई है. बता दें कि दिल्ली में बारिश ने 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सफदरगंज में अब तक कुल 1100 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इससे पहले साल 2003 में दिल्ली में 1050 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. आंकड़ों के अनुसार पिछले 46 वर्षों बाद इस साल सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है.

Rain
  • 3/11

इस बीच मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अभी कुछ दिन दिल्लीवालों की मुसीबत कम नहीं होने वाली है. मौसम विभाग ने बताया है कि वीकेंड पर दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Rain
  • 4/11

भारी बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में गाड़ियों के डूब जाने की तस्वीर सामने आई है तो वहीं कुछ इलाकों में मकान भी गिर गए हैं. लोगों के लिए घर से बाहर निकलना दूभर होता जा रहा है.

Rain
  • 5/11

भारी बारिश की वजह से द्वारका मेट्रो स्टेशन की दीवार भी ढह गयी. जानकारी के अनुसार तकरीबन 9 बजे के आसपास मेट्रो स्टेशन की दीवार गिर गयी लेकिन गनीमत ये रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ.  हालांकि जिस तरह से दीवार का हिस्सा सड़क किनारे गिरा, अगर आवाजाही हो रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.
 

Rain
  • 6/11

भारी बारिश के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा जलजमाव की स्थिति आरके पुरम और मोतीबाग में देखने को मिल रही है. मोतीबाग मेट्रो स्टेशन के पास घुटनों तक पानी लग गया है. वहीं गाड़ियों के पहिए सड़कों पर डूबे हुए नजर आ रहे हैं. दिल्ली के गाजीपुर में जहां किसान धरना कर रहे हैं वहां भी पानी भर गया है जहां किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद है.
 

Rain
  • 7/11

राजधानी में रात से ही हो रही झमाझम बारिश ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. एयरपोर्ट पर जलजमाव की वजह से चार घरेलू फ्लाइटें और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया है.
 

Rain
  • 8/11

दिल्ली में जारी भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. रिंग रोड और गुरुग्राम जाने वाले रास्ते बारिश की वजह से बुरी स्थिति में हैं. ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही एडवायजरी जारी कर इन रास्तों पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.

Rain
  • 9/11

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों और इससे सटे पूर्वी राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जबकि मॉनसून की ट्रफ बीकानेर, कोटा, गुना, सिद्धि, अंबिकापुर, पुरी और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी से गुजर रही है. इसी वजह से कुछ और दिन बारिश देखने को मिलेगी. (दिल्ली एयरपोर्ट की तस्वीर)

Rain
  • 10/11

हालांकि बीते कई घंटों से हो रही भारी बारिश ने दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से भी राहत दे दी है. बारिश की वजह से दिल्ली के तापमान में गिरावट आई है.

Rain
  • 11/11

दिल्ली में 11 सितंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.