scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

ओलंपिक में सेक्स बैन संभव नहीं! पूर्व खिलाड़ियों ने सुनाए अनुभव

Former olympians on sex ban
  • 1/8

कोरोना काल में टोक्यो ओलंपिक्स शुरू होने जा रहे हैं. इसके लिए ओलंपिक्स के आयोजनकर्ता ने कोरोना गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए तमाम तरह की पाबंदियां भी लगाई हैं. इसमें ओलंपिक विलेज में सेक्स पर बैन भी है ताकि सोशल डिस्टैंसिंग को कायम किया जा सके. हालांकि पूर्व ओलंपिक खिलाड़ियों का कहना है कि ओलंपिक विलेज में सेक्स बैन संभव नहीं है. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

Former olympians on sex ban
  • 2/8

ओलंपिक गेम्स के आयोजनकर्ता इस पाबंदी को लेकर कितने गंभीर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ओलंपिक विलेज में कार्डबोर्ड के एंटी सेक्स बेड्स भी लगाए गए हैं. ये बेड केवल एक इंसान का वजन उठा सकते हैं और इन्हें खासतौर पर सेक्स से खिलाड़ियों को हतोहत्साहित करने के लिए लगाया गया है. इन बेड्स को लेकर अमेरिका के एक टॉप एथलीट ट्वीट भी कर चुके हैं. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

Former olympians on sex ban
  • 3/8

इस मामले में पूर्व जर्मन एथलीट Susan tiedtke ने कहा कि ओलंपिक विलेज में सेक्शुएल गतिविधियां ना हो, ऐसा नहीं हो सकता है. उन्होंने जर्मन अखबार बाइल्ड के साथ बातचीत में कहा कि मुझे इस बैन को सुनकर हंसी आ रही है. ऐसे बैन कभी काम नहीं करते हैं. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

Former olympians on sex ban
  • 4/8

उन्होंने आगे कहा कि सेक्स हमेशा से ही ओलंपिक विलेज में मुद्दा रहा है. एथलीट्स ओलंपिक्स में अपने पीक पर होते हैं. वे इन प्रतिष्ठित गेम्स की तैयारियों के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं, ऐसे में कंपटीशन के बाद एनर्जी रिलीज करनी होती है. ओलंपिक के दौरान काफी पार्टी चलती रहती है और फिर शराब भी इन पार्टियों में सर्व हो जाती है. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

Former olympians on sex ban
  • 5/8

इसके अलावा पूर्व टेबल टेनिस स्टार मैथ्यू सईद ने भी माना कि ओलंपिक विलेज में सेक्शुएल गतिविधियां होती हैं. मैथ्यू ने द टाइम्स में लिखे एक आर्टिकल में कहा था कि वे खास आकर्षक नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वे साल 1992 में बार्सिलोना में हुए ओलंपिक खेलों के दौरान काफी सेक्शुएल गतिविधियों में शामिल रहे थे. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

Former olympians on sex ban
  • 6/8

उन्होंने लिखा कि मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि क्या ओलंपिक विलेज जहां दुनिया के टॉप एथलीट्स कुछ हफ्तों के लिए पहुंचते हैं, क्या वहां पर काफी खुलापन होता है? और मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि ये काफी हद तक सही है. मैंने साल 1992 में ओलंपिक्स में हिस्सा लिया था और इस दौरान मैंने काफी कुछ ऐसा देखा, जिसकी उम्मीद नहीं थी. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

former olympians on sex ban
  • 7/8

उन्होंने कहा कि मैं उस समय 21 साल का था और मेरी तरह कई लोग थे जो ओलंपिक वर्जिन थे. हममें से कई लोगों के पास ओलंपिक स्पोर्ट्स में हिस्सा लेने के साथ ही ओलंपिक विलेज के ग्लैमर वर्ल्ड की चकाचौंध से भी रुबरू होने का मौका था. (प्रतीकात्मक तस्वीर/getty images)

Former olympians on sex ban
  • 8/8

गौरतलब है कि ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने सेक्स बैन के बावजूद ओलंपिक विलेज में डेढ़ लाख कॉन्डम बांटे हैं ताकि सेफ सेक्स को लेकर जागरूकता फैलाई जा सके. इससे पहले साल 2016 में रियो ओलंपिक्स के दौरान साढ़े चार लाख कॉन्डम ओलंपिक विलेज में बांटे गए थे.(प्रतीकात्मक तस्वीर/getty images)