scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

...जब तलवार निकालकर पुलिसवाले के पीछे दौड़ा आंदोलनकारी किसान

 दिल्ली में किसान Vs जवान
  • 1/5

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस से उनकी हिंसक झड़प देखने को मिल रही है. दरअसल किसान कई जगह बैरिकेड्स को तोड़कर दिल्ली में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं जिसके बाद उन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इससे गुस्साए एक किसान ने तलवार लेकर पुलिसवालों को ही दौड़ा दिया.

 दिल्ली में किसान Vs जवान
  • 2/5

अक्षरधाम मंदिर के पास एनएच 24 पर पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई थी. कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और उनपर लाठीचार्ज कर दिया, किसानों को वहां से खदेड़ा जाने लगा. इससे गुस्साए एक किसान ने तलवार से पुलिसवालों को डराने की कोशिश की और उन्हें पीछे लौटने पर मजबूर कर दिया. (ये तस्वीर उस वक्त है जब ट्रैक्टर परेड का टाइम शुरू नहीं हुआ था और राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड चल रही थी)

 दिल्ली में किसान Vs जवान
  • 3/5

किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली में घुस गई है जिस वजह से ज्यादातर जगहों पर भारी जाम की स्थिति पैदा हो रही है. जीटीके रोड, आउटर रिंग रोड, बादली रोड, केएन काटजू मार्ग, मधुबन चौक, कंजावाला रोड, पल्ला रोड, नरेला और डीएसआईडीसी नरेला रोड पर भारी ट्रैफिक है और लोगों आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.
 

 दिल्ली में किसान Vs जवान
  • 4/5

हंगाम से पहले ट्रैक्टर रैली को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा था है कि हम दिल्ली पुलिस के रूट का नहीं, बल्कि अपने रूट पर ही मार्च निकालेंगे. हमने उन्हें बताया है कि हम बाहरी रिंग रोड पर जाएंगे, अब दिल्ली पुलिस को देखना है कि वो इसके लिए क्या व्यवस्था करते हैं.

 दिल्ली में किसान Vs जवान
  • 5/5

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ ये किसान महीनों से दिल्ली बॉर्डर के आसपास की सड़कों पर बैठे हुए हैं और आज ट्रैक्टर रैली के जरिए अपना विरोध जता रहे हैं. इस दौरान गाजीपुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई जिसके बाद लाठीचार्ज करने की खबर भी सामने आ रही है. पुलिस से किसानों की झड़प बढ़ती जा रही है.