scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

नशे में दोस्तों ने लगा ली अजीब शर्त, पूरा करने के लिए 400 KM दौड़े

drunken friends race
  • 1/9

शराब के नशे में तीन दोस्तों ने बातों ही बातों में अजीब शर्त लगा ली. जिसे पूरा करना तीनों का जुनून बन गया. ऐसे में उस शर्त को पूरा करने के लिए तीनों ने चिलचिलाती गर्मी में जो किया वो काफी हैरान करने वाला था. तो आइए दोस्तों के बीच लगी अनोखी शर्त की पूरी कहानी.. (सभी फ़ाइल फ़ोटो- गेटी) 

drunken friends race
  • 2/9

मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तीन दोस्तों जॉडी ब्रैगर, गॉल्ड और गेबे ने एक दिन शराब की पार्टी की. जिसमें में उन्होंने अजीबोगरीब शर्त लगा ली. जिसे पूरा करने के लिए तीनों दुर्गम पहाड़ी इलाकों में करीब 400 किलोमीटर दौड़े. ऐसा करने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

drunken friends race
  • 3/9

ऐसा करने के बाद तीनों दोस्तों का मानना है कि इतनी लंबी दौड़ पैदल पूरी करने करने वाले वे शायद दुनिया के पहले व्‍यक्ति होंगे. गौरतलब है कि इन लोगों ने ये 400 किलोमीटर की दौड़ चिलचिलाती गर्मी में पूरी की. 

drunken friends race
  • 4/9

अब आइए जानते हैं आखिर दोस्तों के बीच क्या शर्त लगी थी? दरअसल, जॉडी और गेबे ने शराब पीने के बाद तय किया कि घूमते हुए ग्‍लोब पर जहां वो उंगली रख देंगे, वहां तक वे दौड़कर जाएंगे. 
 

drunken friends race
  • 5/9

शर्त के मुताबिक, उन्‍हें ताजिकिस्तान जाना पड़ा. वे अफगानिस्तान की सीमा से लगे चीन और तजाकिस्‍तान की बारटांग घाटी तक दौड़े. खास बात ये है कि इस क्षेत्र को दुनिया के सबसे दूरस्थ और निर्जन क्षेत्रों में से एक माना जाता है और ये पामीर पर्वत से होकर गुजरता है.

drunken friends race
  • 6/9

जोडी कहते हैं, "मैं एक अच्छा धावक हूं, लेकिन इससे भी बेहतर शराब पीने में हूं. उन्होंने कहा, "शराब में लगी मेरा जुनून बन गया, मुझे ताजिकिस्तान के बारे में कुछ नहीं पता था, मुझे तो यह भी नहीं पता था कि कहां से शुरू किया जाए." 

drunken friends race
  • 7/9

बकौल जोडी, 'दौड़ शुरू करते वक्‍त हमारे पास एक नक्‍शा था और रास्‍ते को लेकर थोड़ी-बहुत जानकारी थी. हमें लगा था कि वहां (रास्ते में) दिन गर्म व शुष्‍क होंगे और रातें ठंडी होंगी.' जॉडी आगे कहते हैं, 'यह बहुत लंबा सफर था लेकिन हमें पता था कि हम इसे पूरा कर लेंगे. सफर बेहद रोमांचक था.'

drunken friends race
  • 8/9

जॉडी ने बताया कि इस यात्रा में तीनों दोस्तों ने बीमारी, चोट, प्राकृतिक बाधाओं, गर्मी, के साथ-साथ वीजा जैसी कई चुनौतियों का सामना किया. इस दौरान हमने 'दुनिया की छत' (पामीर का पठार) को भी पार किया.' 

drunken friends race
  • 9/9

तीनों की इस लंबी दौड़ को डॉक्‍यूमेंटेड किया गया है. दावा किया गया कि तीनों दोस्‍त रोजाना एक मैराथन से भी ज्‍यादा दौड़े. तीनों दोस्त अपने अभूतपूर्व कारनामे को लेकर चर्चा में हैं.