scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

10 साल की बच्ची को बचाने भेड़िए से भिड़ गया 'मैसी', VIDEO VIRAL

dog
  • 1/7

कुत्तों को मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त क्यों माना जाता है यह आज एक बार फिर साबित हो गया. कनाडा में एक छोटे से कुत्ते का बच्चा जिसका नाम मैसी है वो 10 साल की लिली क्वान नाम की बच्ची को बचाने के लिए भेड़िए जैसे जानवर से भिड़ गया. उसे छोटे से कुत्ते ने भेड़िया को तब तक उलझाए रखा जब तक बच्ची वहां से भागकर सुरक्षित नहीं हो गई. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जो लोगों का दिल जीत रहा है. (वीडियो ग्रैब - GoFundMe Campaign)

dog
  • 2/7

दरअसल लिली क्वान अपने कुत्ते मैसी के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी, टोरंटो के स्कारबोरो में कोयोट में एक भेड़िए की प्रजाति का जानवर कोयोट उसके पीछे पड़ गया जिससे बच्ची बेहद डर गई और चिल्लाते हुए वहां से भागने लगी. (वीडियो ग्रैब - GoFundMe Campaign) 

dog
  • 3/7

इसी दौरान मैसी उस जानवर से भिड़ गया और उसे विचलित करने लगा ताकि बच्ची को वहां से भागने का पूरा मौका मिले. मैसी तब तक उस कोयोट से लड़ता रहा जबतक बच्ची सुरक्षित नहीं हो गई और अपनी मदद के लिए किसी को बुला नहीं लिया. (तस्वीर - Dorothy Lily/ GoFundMe)

dog
  • 4/7

भेड़िए की प्रजाति का वो जानवर मैसी से ना उलझकर बच्ची तक पहुंचना चाहता था लेकिन मैसी ने बिना अपनी जान की परवाह किए उससे लड़ता रहा. इस दौरान उस कोयोट ने छोटे से मैसी को घायल भी कर दिया लेकिन वो फिर भी उससे लड़ता रहा. लड़ाई में उस जानवर के हमले से मैसी के शरीर से खून भी निकलने लगा लेकिन फिर भी उसने हार नहीं मानी. (वीडियो ग्रैब - GoFundMe Campaign)

dog
  • 5/7

इस घटना का पूरा वीडियो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया जिसके बाद अब लोग उस छोटे से कुत्ते मैसी को हीरो बता रहे हैं. हालांकि कोयोट से लड़ने के बाद घायल होने पर  उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. (वीडियो ग्रैब - GoFundMe Campaign)

dog
  • 6/7

लिली की मां डोरोथी क्वान ने बताया कि वो अपने काम पर गई हुई थी लेकिन जैसे ही बेटी पर जानवर के हमले की खबर उसे मिली तो "सब कुछ छोड़ कर घर चली आई.  (वीडियो ग्रैब - GoFundMe Campaign)

dog
  • 7/7

डोरोथी क्वान ने कहा कि कुत्ते को खराब हालत में देखकर उसने आपातकालीन पशु अस्पताल में फोन किया और उसे तुरंत भर्ती कराया जहां उसकी सर्जरी हुई. (तस्वीर - Dorothy Lily/ GoFundMe)

यहां देखिए वीडियो