scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

शिकार करने आए तेंदुआ का कुत्ते ने नोंच लिया मुंह, दो मिनट की जोरदार भिड़ंत के बाद जंगल में भागा

dog fought leopard viral video
  • 1/7

ताकत ही नहीं, बल्कि हौसले और हिम्मत से भी जंग जीती जा सकती है. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया राजस्थान के उदयपुर में, जहां एक कुत्ते की हिम्मत के सामने तेंदुए की ताकत जवाब दे गई. तेंदुआ आया तो था शिकार करने, लेकिन  जब कुत्ते ने उसका मुकाबला किया, तो दो मिनट से ज्यादा देर तक नहीं टिक सका. कुत्ते से भिड़ंत के बाद किस तरह तेंदुआ हारकर जंगल की ओर भाग गया, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  (इनपुट/प्रताप सिंह राठौर)

dog fought leopard viral video
  • 2/7

उदयपुर में पहाड़ी इलाकों से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए का आतंक जारी है. शहर से कुछ दूर स्थित लखावली गांव में शुक्रवार रात घर के बाहर तेंदुए ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाने की कोशिश की. पर कहते हैं कि जब खतरा जान पर हो तो हिम्मत काम आती है. कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गया.(प्रतीकात्मक फोटो/गेटी)

dog fought leopard viral video
  • 3/7

कुत्ते और तेंदुए के बीच हुई इस भिड़ंत की आवाज जब ग्रामीणों ने आवाज सुनी, तो पास के ही रहने वाले मोहन सिंह नींद से जाग गए. कुत्ते ने किस तरह तरह तेंदुए से मुकाबला किया, ये उन्होंने बेहद ही करीब से देखा. उन्होंने बताया कि वे घर की खिड़की से सबकुछ देख रहे थे. (प्रतीकात्मक फोटो/गेटी)

dog fought leopard viral video
  • 4/7

उन्होंने बताया कि दोनों के बीच करीब 2 से 3 मिनट तक यह संघर्ष चलता रहा. इस दौरान उन्होंने कुत्ते और तेंदुए के बीच हुई इस भिड़ंत का वीडियो अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. तेंदुआ लगातार कुत्ते पर हावी होने का प्रयास कर रहा था, लेकिन कुत्ता भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं था. (प्रतीकात्मक फोटो/गेटी)

dog fought leopard viral video
  • 5/7

तेंदुआ जैसे ही कुत्ते पर झपटता, तो कुत्ता भी फुर्ती दिखाते हुए खुद का बचाव करता और तेंदुए पर झपट पड़ता. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुत्ते ने तेंदुए पर झपट्टा मारते हुए उसका मुंह नोंच लिया. (प्रतीकात्मक फोटो/गेटी)

dog fought leopard viral video
  • 6/7

ग्रामीण मोहन सिंह ने बताया कि तेंदुए और कुत्ते की बीच भिड़ंत दो से तीन मिनट तक चलती रही. इसके बाद उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. तभी तेंदुआ वहां से भाग गया. इस मुकाबले में कुत्ते ने अपनी जान बचा ली है. 
 

dog fought leopard viral video
  • 7/7

बता दें  लखावली गांव में तेंदुए का मूवमेंट लगातार बना रहता है. अब इस वीडियो के सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों मे भय का माहौल बना हुआ है.