scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बिहार: लॉकडाउन में दुकान खोली तो 'मर जाएंगे बीवी-बेटे', पुलिस की अनोखी सजा

bihar lockdown
  • 1/5

इस समय पूरा देश कोरोना महामारी की भीषण चपेट में है. कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए देश के ज्यादातर राज्यों ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, जिसमें बिहार भी शामिल है. बिहार में 5 से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान राजधानी पटना से लेकर तमाम शहरों में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान सड़कों पर हैं और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए बेवजह घर से निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं.

bihar lockdown
  • 2/5

इसी क्रम में पटना के फतुहा में लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने पर पुलिसकर्मियों ने दुकानदार को अनोखी सजा दी. पहले तो पुलिसवालों ने खुद कोरोना संक्रमण से बचने के लिए दुकानदार को अपने ही हाथों से थप्पड़ मरवाया. इसके बाद पुलिस अधिकारी ने दुकानदार को कसम खिलवाई की अगर दुकान खोली तो बेटा और पत्नी मर जाएंगे.

bihar lockdown
  • 3/5

इस दौरान पुलिस के सामने दुकानदार इस कसम को दोहराते हुए नजर आया. इस दौरान एक दुकानदार ने कहा कि हम वैसे भी तो मर ही रहे हैं. बता दें कि इससे पहले फतुहा का ही एक वीडियो सामने आया था जहां लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने पर पुलिस ने आरोपियों को एक दूसरे के हाथों से थप्पड़ मरवाया था. इस दौरान जब दोनों एक दूसरे को धीरे-धीरे थप्पड़ मार रहे थे तो पुलिसकर्मी उन्हें डांटते हुए और जोर से थप्पड़ मारने के लिए कहते हुए नजर आए थे.

bihar lockdown
  • 4/5

बता दें कि इससे ठीक एक दिन पहले कटिहार के बड़ा बाजार में कुछ दुकानदार बाहर से शटर बंद कर अंदर कारोबार कर रहे थे, पुलिस को इसकी भनक लगी तो शटर उठाकर ऐसे दुकानदारों की बुरी तरह पिटाई कर दी गई थी. पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

bihar lockdown
  • 5/5

बिहार में अभी कोरोना के कुल  115066 सक्रिय मामले हैं. बीते 24 घंटे में 13466 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. वहीं राज्य में कोरोना से अब तक 3139 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सिर्फ बीते 24 घंटे में 62 लोगों ने इस वायरस की वजह से जान गंवाई है. बिहार में रिकवरी दर 79.16 फीसदी है.