scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

Iphone से लड़की की न्यूड तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक, अब करोड़ों रुपये देगी Apple कंपनी

Apple
  • 1/6

आईफोन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple अब गलती की वजह से एक लड़की को करोड़ों रुपये का हर्जाना देगी. दरअसल युवती ने आईफोन खराब होने के बाद उसे ठीक करने दिया जिस दौरान उसकी न्यूड तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई. अब युवती ने कंपनी से  5 मिलियन डॉलर यानी की लगभग 36,61,59,000 रुपये का हर्जाना मांगा है.

Apple
  • 2/6

एप्पल कंपनी ने 21 वर्षीय छात्रा के साथ समझौता करने के बाद कथित तौर पर लाखों डॉलर का भुगतान करने के लिए तैयार हो गई है. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने कैलिफोर्निया में अपना आईफोन स्टोर में मरम्मत के लिए दिया था.

Apple
  • 3/6

इस स्टोर को पेगाट्रॉन नामक एक एप्पल कंपनी के कॉन्ट्रेक्टर द्वारा संचालित किया जा रहा था. स्टोर पर रिपेयरमैन जो उस खराब आईफोन को ठीक करने की कोशिश कर रहा था उसने युवती के फेसबुक पेज पर न्यूड तस्वीरें और एक वीडियो पोस्ट कर दिया.

Apple
  • 4/6

लोगों को उन तस्वीरों और वीडियो को देखकर लगा की युवती ने ही इसे अपलोड किया है. जब युवती के दोस्तों ने तस्वीरों पर ध्यान दिया तो उसे बताया जिसके बाद लड़की ने तस्वीरों को हटा दिया.

Apple
  • 5/6

हालांकि उस छात्रा का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन इसे गोपनीयता का उल्लंघन माना गया है. हालांकि स्टोर पर कार्रवाई करते हुए कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया.
 

Apple
  • 6/6

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि छात्रा एप्पल कंपनी से कितना मुआवजा चाहती थी. हालांकि विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में "कानूनी लड़ाई" का हवाला दिया गया है जिसमें उसके वकीलों ने घटना से उत्पन्न भावनात्मक संकट के लिए तकनीकी दिग्गज कंपनी से  $ 5 मिलियन डॉलर बतौर हर्जाने की मांग की थी.