scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

US: आसमान में UFO ने लोगों की उड़ाई थी नींद, अब रक्षा विभाग ने की पुष्टि

ufo
  • 1/5

अमेरिका में साल 2019 में आसमान में एक अज्ञात यूएफओ (हवाई यान) नजर आया था जिसकी तस्वीरें लीक हो गईं थीं.  इन तस्वीरों ने दुनिया में मानव समुदाय के अलावा दूसरी प्रजातियों या एलियनों की मौजूदगी होने की चर्चा को गर्म कर दिया था. अब अमेरिका के रक्षा विभाग ने भी इन तस्वीरों की वैधता की पुष्टि कर दी है. (सभी तस्वीरें - सोशल मीडिया)
 

ufo
  • 2/5

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक पेंटागन के प्रवक्ता सू गफ ने एक बयान में कहा, आसमान में बादलों के बीच बढ़ने वाली त्रिकोण आकार की वस्तुओं की तस्वीरें और वीडियो ली गईं थीं. उन्होंने यह भी पुष्टि की कि तीन अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं की जो तस्वीरें ली गईं थी उसमें एक "गोले" के आकार की, दूसरी "एकोर्न" के आकार की और एक "मेटालिक ब्लींप" के रूप में थी. ये तस्वीरें नौसेना कर्मियों द्वारा ली गईं थीं.

ufo
  • 3/5

बयान में आगे कहा गया है कि  "जैसा कि हमने पहले कहा है, संचालन सुरक्षा बनाए रखने और संभावित प्रतिकूलताओं के लिए उपयोगी जानकारी का खुलासा करने से बचने के लिए, DOD सार्वजनिक रूप से हमारे प्रशिक्षण रेंज या हवाई क्षेत्र में रिपोर्ट की गई ऐसी घटनाओं के विवरणों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं करता है. 
 

ufo
  • 4/5

सू गफ ने कहा कि सैनिकों द्वारा देखे गए यूएफओ की जांच के लिए बीते अगस्त में बनाई गई अज्ञात एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स ने "इन घटनाओं को उनकी चल रही परीक्षाओं में शामिल किया है." नेवी की तस्वीरें और वीडियो मिस्ट्री वायर और पिछले हफ्ते एक्सट्राऑर्डिनरी बिलीफ्स वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थी जिसके बाद यह वायरल हो गया था.

ufo
  • 5/5

नौसेना ने 2019 में कहा था, "अनाधिकृत  या अज्ञात ऐसे वायु यान की कई रिपोर्टें हाल के वर्षों में विभिन्न सैन्य-नियंत्रित रेंजों और निर्दिष्ट वायु अंतरिक्ष सीमा में प्रवेश कर रही हैं." अमेरिकी नौसेना ने पहले जिन क्लिप की पुष्टि की थी उन्हें अब असली बताया गया है.