scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

लाखों खर्च कर बनवा दिया लव आइलैंड, एक्स गर्लफ्रेंड तो आई नहीं टूरिस्ट्स आने लगे

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 1/5

चीन में एक व्यक्ति ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए अपने गार्डन को ही लव आइलैंड में बदल दिया लेकिन इसके बावजूद इस व्यक्ति की गर्लफ्रेंड इंप्रेस नहीं हुई और ये व्यक्ति अब भी उसका इंतजार कर रहा है. हालांकि 30 साल के इस शख्स की मेहनत और लगन काम जरूर आई है क्योंकि अब ये लव आइलैंड कई कपल्स के बीच धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 2/5


 ज्यू नाम के इस शख्स ने 11 हजार पाउंड यानि लगभग 11 लाख रूपए खर्च कर अपने गार्डन का मेकओवर कराया था. इस पूरे आइलैंड को गुलाबी वनस्पति से कवर कर दिया गया है. इस आइलैंड की घास भी पिंक है और यहां कई चेरी के पेड़ भी देखे जा सकते हैं. इसके अलावा इस शख्स ने इस गार्डन में एक रोमांटिक स्पॉट तक जाने के लिए एक ब्रिज भी लगवाया हुआ है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 3/5


गौरतलब है कि ज्यू और उनकी गर्लफ्रेंड ने ब्रेकअप कर लिया था जब इस शख्स ने अपने बूढे़ माता-पिता की देखभाल करने के लिए अपने गांव जाने का फैसला किया था वही ज्यू की गर्लफ्रेंड ने शहर में ही रूकने का फैसला किया था. हालांकि ब्रेकअप होने के बाद ज्यू ने एक बार फिर अपनी एक्स गर्लफ्रेंड को मनाने की कोशिश की है लेकिन वो सफल नहीं हो पाया.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 4/5


ज्यू के इस लव प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल का समय लगा है और इस साल इस आइलैंड को फाइनल कर दिया गया है. ज्यू की एक्स गर्लफ्रेंड उसके इस कदम से काफी इंप्रेस जरूर हुई थीं लेकिन उन्होंने एक बार फिर ज्यू के साथ रिलेशनशिप में आने से इंकार कर दिया था. ज्यू की एक्स-गर्लफ्रेंड ने उम्मीद जताई कि ज्यू को उससे बेहतर गर्लफ्रेंड मिल जाएगी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 5/5

ज्यू का कहना है कि वो एक बेहद रोमैंटिक इंसान है लेकिन वो अपनी फीलिंग्स को शब्दों के सहारे अभिव्यक्त करने में असहज महसूस करता है. यही कारण है कि वो अपने एक्शन्स के सहारे अपने आपको बयां करता है. ज्यू के इस लव गार्डन से भले ही उनकी एक्स गर्लफ्रेंड वापस ना लौटी हों लेकिन शहर के कई कपल्स अब इस लव आइलैंड में आ रहे हैं. ये ना केवल एक लोकप्रिय मैरिज प्रपोजल स्पॉट बन चुका है बल्कि कई लोग यहां आकर वेडिंग फोटोशूट भी करा रहे हैं.
(सभी फोटो सोर्स: Getty Images)