scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

पोप फ्रांसिस के इराक दौरे से पहले फिर हमला, अमेरिकी सेना के एयरबेस पर दागे गए 10 रॉकेट

दागे गए 10 रॉकेट्स
  • 1/5

इराक में अमेरिकी और इराकी बलों के संयुक्त एयरबेस एइन अल-असद पर रॉकेट से हमला किया गया है. हालांकि अभी तक इस हमले से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि एइन अल-असद बेहद महत्वपूर्ण एयरबेस है. अमेरिकी और इराक की गठबंधन वाली सेना मिलकर इस ठिकाने का इस्तेमाल विद्रोहियों के खिलाफ करती है.

दागे गए 10 रॉकेट्स
  • 2/5

दोनों सेनाओं के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इराक के एइन अल-असद एयरबेस पर बुधवार को एक के बाद एक कुल 10 रॉकेट्स दागे गए. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में अभी तक किसी व्यक्ति की मौत की खबर नहीं है. 

दागे गए 10 रॉकेट्स
  • 3/5

यह इस महीने में इराक में दूसरा रॉकेट हमला था और पोप फ्रांसिस के दौरा करने से ठीक दो दिन पहले हुआ है. जिस एयरबेस पर हमला हुआ है वो पश्चिमी अंबार प्रांत (Anbar Province) में स्थित है. बगदाद ऑपरेशंस कमांड के एक अधिकारी ने कहा कि बेस से लगभग 8 किमी (5 मील) की दूरी पर 13 रॉकेट लॉन्च किए गए थे. 

दागे गए 10 रॉकेट्स
  • 4/5

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि पोप देश के कुछ हिस्सों में बिगड़ती सुरक्षा के बावजूद इराक का दौरा करेंगे. 16 फरवरी को भी इराक की राजधानी बगदाद में रॉकेट हमला किया गया था. यह तीन साल में पहला सबसे बड़ा हमला था.

दागे गए 10 रॉकेट्स
  • 5/5

16 फरवरी 2021 को उत्तरी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना पर रॉकेट से हमला किया गया था. इस हमले में एक ठेकेदार की मौत हो गई थी जबिक एक अमेरिकी नागरिक भी घायल हुआ था. बता दें कि अमेरिका में बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिकी ठिकानों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए कार्रवाई की गई थी. बीते गुरुवार को सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों द्वारा इस्तेमाल की जा रही सुविधाओं को निशाना बनाते हुए अमेरिकी बलों ने हवाई हमले (Air Strike) किए थे.