scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

केले के पत्तों से मां के पेटीकोट तक, यूं जुगाड़ से एक्ट्रेसेस की ड्रेस बनाता है ये शख्स

neel creates outfits
  • 1/8

इंटरनेट आने से पहले कई लोग ऐसे थे जो टैलेंटेड होने के बावजूद प्लेटफॉर्म की कमी के चलते आगे नहीं बढ़ पाते हैं लेकिन इंटरनेट ने सोशल मीडिया के सहारे कई प्रतिभाशाली और क्रिएटिव युवाओं को अभिव्यक्त करने का एक बेहतरीन माध्यम उपलब्ध कराया है. इसके चलते कई ऐसे लोग हैं जो अब फर्श से अर्श तक का सफर तय कर रहे हैं.

neel creates outfits
  • 2/8

ऐसे ही एक शख्स हैं सरबजीत सरकार उर्फ नील रनौत. त्रिपुरा के एक छोटे से गांव में रहने वाले नील बॉलीवुड की हाई प्रोफाइल अभिनेत्रियों की शानदार ड्रेसेस को काफी क्रिएटिव तरीके से जुगाड़ के सहारे रिक्रिएट करते हैं और नील के इस कॉन्सेप्ट को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं.

neel creates outfits
  • 3/8

इस शख्स का असली नाम सरबजीत सरकार है लेकिन इसने अपना नाम बदलकर नील रनौत रख लिया है. इस बारे में बात करते हुए उसने कहा कि उसे नीला रंग और कंगना रनौत काफी ज्यादा पसंद है तो इसलिए उसने इन दोनों को मिलाते हुए अपना नाम नील रनौत रखा है.

neel creates outfits
  • 4/8

नील ने ब्रूट इंडिया के साथ बातचीत में बताया कि उसे फैशन का हमेशा से ही शौक रहा है लेकिन उसका परिवार काफी गरीब है तो वो बहुत सी चीजें अफोर्ड नहीं कर सकता था. हालांकि इसके बावजूद उसने हार नहीं मानी और वो एक्ट्रेसेस के ड्रेसेस को लो-बजट में क्रिएट करने लगा. 

neel creates outfits
  • 5/8

नील इंस्टाग्राम पर कियारा आडवाणी, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत, कृति सेनन जैसी कई एक्ट्रेसेस की ड्रेसेस को अपने अंदाज में रिक्रिएट कर चुका है. वे सबसे पहले तब वायरल हुए थे जब उन्होंने दीपिका की एक ड्रेस को केले के हरे पत्तों के सहारे रिक्रिएट किया था. 

neel creates outfits
  • 6/8

नील का कहना है कि जब से वे लोकप्रिय हुए हैं उन्हें बॉलीवुड के टॉप डिजाइनर्स का भी सपोर्ट मिल रहा है. उन्होंने कहा कि उनके परिवारवाले पहले उन्हें बहुत डांटते थे लेकिन जब से मैंने दिल्ली में अबु जानी और संदीप खोसला के लिए रैंप वॉक किया है तब से ये सब बंद हो चुका है.

neel creates outfits
  • 7/8

नील का कहना है कि मैंने ये बजट आउटफिट बनाने के लिए घर की किसी चीज को नहीं छोड़ा है. मां की पेटीकोट, दादी की साड़ी, सूखे केले के पत्ते तक इस्तेमाल किए हैं.  25 साल के नील ने वकालत की पढ़ाई की थी लेकिन उन्हें एहसास हो गया था कि ये प्रोफेशन उनके लिए नहीं है 

neel creates outfits
  • 8/8

उन्होंने ये भी कहा कि वे कई स्तर पर ट्रोलिंग का सामना कर चुके हैं लेकिन उससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है. नील ने कहा- मुझे अपने स्टायल और आउटफिट्स के चलते जबरदस्त ट्रोलिंग भी झेलनी पड़ती है लेकिन मैं उन लोगों पर ध्यान नहीं देता हूं. जब मुझे बड़े-बड़े डिजाइनर्स सपोर्ट कर रहे हैं तो मुझे ट्रोल्स पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. 

(सभी फोटो क्रेडिट: ranautneel इंस्टाग्राम)