scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कंप्यूटर गेम से कमाई, 8 साल का बच्चा बना 24 लाख रुपये का मालिक

गेम खेलकर कमा लिए 24 लाख रुपये
  • 1/5

बच्चों को पहले मैदान में जाकर दूसरे बच्चों के साथ उछल-कूद करना और खेलना बेहद पंसद आता था लेकिन धीरे-धीरे कंप्यूटर गेम ने बच्चों को आकर्षित करना शुरू कर दिया. बच्चे बाहर जाकर खेलने की जगह ऑनलाइन कंप्यूटर गेम खेलना ज्यादा पसंद करने लगे. अब इसी कंप्यूटर गेम ने एक बच्चे को 24 लाख रुपये का मालिक बना दिया है. महज 8 साल के बच्चे ने गेम खेलकर 24 लाख रुपये कमा लिए हैं. (तस्वीरें- सोशल मीडिया)

गेम खेलकर कमा लिए 24 लाख रुपये
  • 2/5

जी हां ये बिल्कुल सच है. इस बच्चे का नाम जोसेफ डीन (Joseph Deen) है जो अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर का रहने वाला है. उसे इस दुनिया का सबसे कम उम्र का बच्चा माना जा रहा है जो Fortnite game खेलता है. इस गेम में उसके लेवल को देखते हुए कंपनी ने उसे एक हाइ स्पीड कंप्यूटर और 24 लाख रुपये का साइनिंग बोनस दिया है.

गेम खेलकर कमा लिए 24 लाख रुपये
  • 3/5

जोसेफ के माता-पिता के मुताबिक उनका बेटा महज चार साल की उम्र से ही Fortnite game खेल रहा है. यही वजह है कि इस गेम में वो बेहद स्किल्ड हो चुका जिसकी वजह से वो बेहद उच्च स्तर का प्लेयर बन चुका है.

गेम खेलकर कमा लिए 24 लाख रुपये
  • 4/5

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जोसफ के माता-पिता को उसके कंप्यूटर गेम खेलने से कोई दिक्कत नहीं है. जोसेफ की मां ने कहा, यह गेम थोड़ा हिंसक है लेकिन मुझे नहीं लगता इसमें कुछ गलत है. उन्होंने कहा स्कूल से आने के बाद उनका बेटा दो घंटे ये गेम खेलता है और वीकेंड पर थोड़ा ज्यादा खेलता है. जोसेफ की मां ने कहा कि वो हमेशा उनसे पूछकर ही गेम खेलता है.

गेम खेलकर कमा लिए 24 लाख रुपये
  • 5/5

जोसेफ की मां ने बताया कि उनका बेटा बड़ा होकर भी गेमर ही बनना चाहता है क्योंकि इसमें उसकी बेहद दिलचस्पी है. जब उनसे उसके कमाए गए पैसों को लेकर पूछा गया तो जोसेफ की मां ने बताया कि वो उसके खाते में ही जमा करवा दिया गया है जिसे भविष्य में जरूरत पड़ने पर खर्च किया जाएगा.