scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

Twitter ने भारत में जारी किया नया वॉयस DMs फीचर, ऐसे भेज पाएंगे ऑडियो मैसेज

Twitter Voice DMs Feature
  • 1/6

Twitter अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज (DM) के लिए एक नए वॉयस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर को बुधवार 17 फरवरी से धीरे-धीरे भारत, ब्राजील और जापान के यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अब 140 सेकंड लंबे वॉयस मैसेज को डायरेक्ट मैसेज में भेज सकते हैं. इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स को उपलब्ध कराया गया है. 

Twitter Voice DMs Feature
  • 2/6

ऐसे भेजें वॉयस DMs:

एंड्रॉयड यूजर्स नए या मौजूदा चैट में आसानी से वॉयस मैसेजेस भेज सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को अपना मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए वॉयस रिकॉर्डिंग आइकन पर टैप करना होगा. इसे खत्म करने के लिए एक बार फिर टैप करना होगा. यूजर्स रिकॉर्ड किए गए वॉयस मैसेज को भेजने से पहले सुन भी सकते हैं.

Twitter Voice DMs Feature
  • 3/6

वहीं, iOS यूजर्स के पास किसी मैसेज की रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए वॉयस रिकॉर्डिंग आइकन को प्रेस कर होल्ड करने का भी ऑप्शन है. इसके बाद यूजर्स मैसेज को सीधे भेजने के लिए आइकन को स्वाइप अप कर रिलीज कर सकते हैं.

Twitter Voice DMs Feature
  • 4/6

ट्विटर पर वॉयस DMs भेजने वाला फीचर फिलहाल केवल एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को ही उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, यूजर्स वेब ब्राउजर के जरिए भी मिलने वाले वॉयस मैसेज को सुन सकते हैं. ट्विटर ने कहा कि इस नए फीचर से यूजर्स को अपने आप को एक्सप्रेस करने का एक और तरीका मिलेगा.

Twitter Voice DMs Feature
  • 5/6

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने कहा कि ट्विटर के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है. इसी वजह से हम यहां लगातार नए फीचर्स की टेस्टिंग करते रहते हैं. हम DMs में वॉयस मैसेजेस एक्सपेरिमेंट को देश में लाकर उत्साहित हैं.  

Twitter Voice DMs Feature
  • 6/6

वॉयस मैसेजिंग फीचर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पहले से ही मौजूद है. इस नए चैट ऑप्शन के जरिए ट्विटर की कोशिश है यूजर्स ज्यादा से ज्यादा डायरेक्ट मैसेज ऑप्शन का इस्तेमाल करें. पिछले साल ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए वॉयस ट्वीट्स सपोर्ट जारी किया था. इसके जरिए यूजर्स को ऑडियो को बतौर ट्वीट पोस्ट कर सकते हैं. हालांकि, ये फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है.