scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

WhatsApp Business के नए सर्च फिल्टर से मिलेगा काफी फायदा, जानें क्या है ये और कैसे करें यूज

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp Business यूजर्स के लिए एक नया फीचर ऐड किया जा रहा है. इस फीचर्स से WhatsApp Business यूजर्स लोकल रेस्टोरेंट और ग्रोसरी को ऐप से ही चेक कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने Business Directory नाम का फीचर जारी किया है. 

WhatsApp
  • 2/6

Business Directory से यूजर्स लोकल बिजनेस को सर्च कर सकते हैं. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार Business Directory फीचर को सबसे पहले ब्राजील में स्पॉट किया गया था. इसे अब दूसरे यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp Business के Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी किया जा रहा है. आपको बता दें कि Whatsapp Business पॉपुलर मैसेजिंग ऐप का अल्टरनेटिव है. ये ऐप प्लेटफॉर्म से बिजनेस करने वालों को टारगेट करता है. 

WhatsApp
  • 4/6

Whatsapp Business से आप ग्रीटिंग मैसेज जोड़ने के अलावा कैटेलॉग को लिस्ट कर सकते हैं. ये फीचर ज्यादा कस्टमर्स को इंगेज करने में मदद करता है. अब बात करते हैं इसमें Business Directory फीचर कैसे काम करता है.

WhatsApp
  • 5/6

इसके लिए Whatsapp Business यूजर्स को ऐप के मेन स्क्रीन के टॉप पर मौजूद सर्च बटन को हिट करना होता है. यूजर्स के पास पास के बिजनेस जैसे रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और दूसरी चीजों को खोजने का फिल्टर मिलेगा. 

WhatsApp
  • 6/6

Business Directory फीचर को लेकर माना जा रहा है कि इस फीचर को WhatsApp मैसेजिंग ऐप के लिए भी रिलीज किया जा सकता है. ये फीचर उनलोगों के लिए काफी अच्छा है जो लोकल बिजनेस का पता करके उसके साथ कंपीटिशन करना चाहते हैं.