scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

Google Pay Limit: जानिए एक दिन में कितने रुपये कर सकते हैं ट्रांसफर, लिमिट खत्म होने के बाद ऐसे भेजें पैसे

Google
  • 1/6

Google Pay काफी पॉपुलर UPI बेस्ड मनी ट्रांसफर ऐप है. इसने पिछले कुछ सालों में अपना काफी बड़ा यूजर बेस तैयार किया है. GPay का इंटरफेस काफी सिंपल है. इस वजह से काफी लोग इसे पेमेंट ऐप के तौर पर यूज करना पसंद करते हैं. 

Google
  • 2/6

लेकिन, जब ट्रांजैक्शन की बात आती है तो Google Pay ने सिंगल डे ट्रांजैक्शन को लिमिट कर रखा है. इसके अलावा आप कितने रुपये एक दिन में ट्रांसफर कर सकते हैं इस पर भी Google Pay ने लिमिट लगा रखा है. 

Google Pay
  • 3/6

ऐसे में Google Pay यूजर्स को ये पता होना चाहिए कि वो कितने पैसे इस ऐप से ट्रांसफर कर सकते हैं. यहां पर इसके बारे में हम डिटेल्स में बता रहे हैं. जैसा की हमसब को पता है Google Pay UPI प्लेटफॉर्म पर काम करता है. इससे आप रियल टाइम में दूसरे व्यक्ति या मर्चेंट को पैसे भेज सकते हैं. बाकी चीजों की तरह इसकी भी कुछ लिमिट्स हैं.

Google
  • 4/6

Google Pay पर आप एक दिन में 1 लाख रुपये तक भेज सकते हैं. इस पर एक दिन में मैक्सिमम 10 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. आप इस ऐप के जरिए 2000 रुपये से ज्यादा एक दिन में रिक्वेस्ट नहीं कर सकते हैं. पैसे ट्रांसफर के लिए G Pay की अपनी लिमिट के अलावा कुछ बैंक लिमिट्स भी होते हैं. 

Google Pay
  • 5/6

इस वजह से बैंक में बैलेंस रहने के बावजूद आप G Pay से पैसे नहीं भेज सकते हैं. ये बैंक लिमिट हर बैंक की अलग-अलग होती है. बैंक लिमिट के बारे में आप बैंक की वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके अलावा अगर सिस्टम को रिसीवर के अकाउंट में कोई सस्पिशियस एक्टिविटी नजर आती है तो वो ट्रांजैक्शन को होल्ड करके इसके बारे में आपको जानकारी देगा. ऐसा फ्रॉड रोकने के लिए किया जाता है. 

Google Pay
  • 6/6

Google Pay पर लिमिट खत्म होने के बाद आप अगले दिन तक इंतजार कर सकते हैं. इसके अलावा आप दूसरे पेमेंट मैथेड जैसे ऑनलाइन नेट बैकिंग या NEFT का यूज कर सकते हैं. Google Pay UPI लिमिट को बढ़ाने का कोई आसान तरीका नहीं है. अगर आपका बिजनेस इस पर काम करता है तो आप कस्मटर केयर को कॉल करके लिमिट बढ़ाने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं.